February 6, 2023
केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा CM पुष्कर सिंह धामी ने पंचम दीक्षांत समारोह में किया प्रतिभाग

दे हरादून। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय, जॉलीग्रांट के पंचम दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग किया। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुल 1316 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। इस अवसर पर केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का ही नहीं अपितु संस्कारों का भी सन्देश देता है। शिक्षा को कल्याणकारी बनाना विद्यार्थियों के संस्कारों पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का अन्त नही है, सीखने की प्रक्रिया निरन्तर चलती रहती है। जीवन में सफलता और असफलता साथ-साथ चलती रहती है, असफलताओं से डरने के स्थान पर उनसे सीखना आवश्यक है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि केन्द्रीय रक्षामंत्री जी का मार्गदर्शन युवा विद्यार्थियों को नव ऊर्जा और नव चेतना प्रदान करेगा। रक्षामंत्री जी के नेतृत्व में देश को रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक शिक्षित व स्वस्थ समाज के निर्माण के अपने उद्देश्य को सार्थक करने हेतु स्वामी राम जी ने अपना संपूर्ण जीवन समाज को समर्पित कर दिया। आज यह संस्थान चिकित्सा शिक्षा, जनकल्याण और मानव सेवा के क्षेत्र में नित-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विगत 8 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश दुनिया में अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ चिकित्सा के क्षेत्र में भी एक महाशक्ति के रूप में उभरा है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विजय धस्माना, विधायक सहदेव सिंह पुण्डीर, खजान दास, मेयर सुनील उनियाल गामा, छात्र-छात्राएं तथा शिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!