February 6, 2023
चौबे वर्ल्ड स्कूल में आयोजित कृत्रिम जॉब फेयर में तीनों कंपनियों से 5 - 5 छात्र हुए चयनित

सिसवा बाजार-महराजगंज। चौबे वर्ल्ड स्कूल, पकड़ी चौबे में चल रहे कृत्रिम जॉब फेयर में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें कुछ बच्चों को शॉर्टलिस्ट किया गया जिनका इंटरव्यू हुआ और इस इंटरव्यू में तीनों कंपनियों से 15 बच्चों को शॉर्टलिस्ट किया गया। प्रत्येक कंपनियों से 5 – 5 छात्र चयनित हुए।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष राजेंद्र चौबे व दोनों डायरेक्टर निशांत चौबे व इं. प्रशान्त चौबे, स्कूल के इंचार्ज संतोष तिवारी, अकाउंटेंट अविनाश कुमार का मार्गदर्शन रहा तथा इस जॉब फेयर को सफल करने में मोनिका मेैम व हेमंत सर का विशेष योगदान रहा।
महाराजगंज जिले के सिसवा बाजार कस्बे से सटे पकड़ी चौबे में चौबे वर्ल्ड स्कूल हीं एकमात्र ऐसा स्कूल है जहां पर चौबे बर्ड स्कूल के द्वारा जॉब फेयर का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों द्वारा तीन तरह की कृतिम कंपनियां चौबे वर्ल्ड सॉफ्टटेक, चौबे वर्ल्ड कंस्ट्रक्शन ग्रुप व चौबे वर्ल्ड हेल्थ केयर – रिसर्च सेंटर बनाई गई थी।

चौबे वर्ल्ड सॉफ्टटेक में प्रतिभागियों की संख्या 57 थी, चौबे वर्ल्ड कंस्ट्रक्शन ग्रुप में प्रतिभागियों की संख्या 69 थी और चौबे वर्ल्ड हेल्थ केयर – रिसर्च सेंटर में प्रतिभागियों की संख्या 57 थी। सभी कंपनियों के प्रतिभागियों की परीक्षा की कॉपी का मूल्यांकन करने के बाद प्रतिभागियों की सूची बनाई गई। चयनित प्रतिभागियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया और 15 अभ्यार्थियों को इस कृत्रिम जॉब फेयर में कृत्रिम जॉब प्रदान किया गया। जॉब पाने वाले अभ्यर्थियों को 1 माह का वेतन विद्यालय द्वारा उपहार स्वरूप दिया जाएगा।
सबसे रोचक तथ्य यह है कि विद्यालय के छात्रों द्वारा ही कृत्रिम कंपनियां बनाया गया और उन छात्रों द्वारा ही साक्षात्कार और परीक्षाएं लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!