January 27, 2023
CM पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव-2023 का किया शुभारंभ, युवक मंगल दलों व महिला मंगल दलों को राज्य स्तरीय विवेकानन्द यूथ अवॉर्ड से किया सम्मानित

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव-2023 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के उत्कृष्ट कार्यों के आधार पर युवक मंगल दलों व महिला मंगल दलों को राज्य स्तरीय विवेकानन्द यूथ अवॉर्ड से सम्मानित किया।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस पर 12 जनवरी को राज्य व जिला स्तर पर भी युवा दिवस मनाया जायेगा व प्रदेश में युवक एवं महिला मंगल दलों को जिला योजना से दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि 4 हजार रु. से बढ़ाकर 5 हजार रु. की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश से चयनित होकर जो प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर के युवा महोत्सव में राज्य की समृद्ध संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपनी कला एवं संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे, वे राज्य के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में हमारी सांस्कृतिक विरासत का परिचय कराएंगे।

उन्होंने कहा कि भारत आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर गया है। भारत को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। आने वाले 25 साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हम सभी को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन पूरे सामर्थ्य के साथ करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ी है। भारत दुनिया की पांचवी सबसे बढ़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है।
इस अवसर पर खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्या, विधायक खजान दास, बृज भूषण गैरोला, निदेशक प्रान्तीय रक्षक दल जितेन्द्र सोनकर एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!