January 27, 2023
युवाओं की टीम ने रात के अंधेरे में ठंड से ठिठुरते हुए को दिया कम्बल, चारों तरफ हो रही है टीम की प्रशंसा

कसया-कुशीनगर। गरीब और लाचार लोगों की सेवा से बढ़कर कोई न धर्म है न कोई सेवा इस कड़ाके की ठंड में लोगों का हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में सबसे अधिक मजदूर वर्ग के लोगों को रहा है उनके मदत के लिए क्षेत्र के कुछ युवाओं ने गुरुवार की रात में ठीठुर मार कर सो रहे उन गरीब लोगों के मसीहा बन सामने आ कर लोगों को कम्बल और उनी कपड़ा दिया है जिससे उन लोगों को कुछ राहत मिल सके।

युवाओं की टीम ने हर बर्ष जाड़े में करती है यह अनोखा कार्य

बता दें कि कसया तहसील क्षेत्र के अहिरौली राजा पतया गोबरही चिरगोडा धूसी डुमरीचुरामनछपरा गगाछपरा खड्डा जाखनी बकनहा मदरहा नकहनी भैसही आदि गांवों में जाकर इन युवाओं द्वारा इस कड़ाके की ठंड से ठिठुरते हुए सो रहे को कम्बल और उनी कपड़ा दिया गया युवकों की टीम के सदस्य बलिराम राव जहांगीर खान सत्यप्रकाश राव ने कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है कि इस कड़ाके की ठडक से परेशान व लाचार लोगों को चिन्हित कर उनको गर्म कपड़े और कम्बल मुहैया कराएं जिससे उनको ठंडक से निजात मिल सके इस कड़ाके की ठंड में सबसे अधिक मजदूर वर्ग के लोग प्रभावित है जिनके पास ठंड से बचने का कोई संसाधन नहीं है उनके लिए जो भी सहयोग किया जाय उनके लिए कम ही है।

टीम के सदस्यों ने बताया कि हमारी टीम दिन क्षेत्र के गांव में पता करा लेती हैं कि किस परिवार में लोगों को इस कड़ाके की ठंड में संसाधन नहीं होने से प्रभावित है उनको चिन्हित कर लिया जाता है और रात में टीम के सदस्यों द्वारा कम्बल और उनी स्वेटर उन परिवारों को दिया जाता है जिससे इस हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में कुछ राहत मिल सके यह कार्य इन युवाओं द्वारा हर बर्ष जाड़े में किया जाता है।
टीम के सदस्यों ने बताया कि जबतक हाड़ कंपा देने वाली सर्दी रहेगा तब तक इस तरह के परिवार को चिन्हित कर उनको गर्म कपड़े और कम्बल मुहैया कराया जाएगा।
इस दौरान शमसाद खान मोहसिन खान चन्दु गोंड प्रशान्त किशोर यादव पंकज कुमार राव मनोज कुमार राहुल सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!