January 27, 2023
नेपाल में विमान दुर्घटनाः मरने वालों की संख्या 68 पहुंची, भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

काठमांड। नेपाल में काठमांडू से पोखरा के लिए जा रही यात्री विमान कास्की जिले के पोखरा क्षेत्र में आज रविवार की सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, दुर्घटना ग्रस्त हुए येति एयरलाइंस के विमान से अब तक कुल 45 शव बरामद किए गए हैं. मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को ये जानकारी दी है. लोगों के जीवित होने की संभावना कम है, हम शवों को बाहर निकाल रहे हैं।

येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है. इस प्लेन क्रैश के बारे में और जानकारी मिलने का अभी इंतजार है. दुर्घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर के साथ एक बचाव दल तैनात किया गया है. हादसे के बाद प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने आपात बैठक बुलाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से विमान पहाड़ी से टकरा गया। लैंडिंग से पहले हुई इस दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। हेलीकॉप्टर से दुर्घटनास्थल पर एक बचाव दल तैनात किया गया है।
इससे पहले पिछले साल मई के महीने में खराब मौसम की वजह से पहाड़ी मस्तंग जिले में तारा एयर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस घटना में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया था कि खराब मौसम की वजह से विमान बाएं के बजाए दाएं मुड़ गया था। इससे विमान पहाड़ों से टकरा गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!