February 6, 2023
नेपाल में विमान दुर्घटनाः मरने वालों की संख्या 68 पहुंची, भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

काठमांडू । नेपाल के कोसाकी जिले के पोखरा में हुए विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। काठमांडू पोस्ट ने कास्की पुलिस के मुख्य अधीक्षक अजय केसी के हवाले से कहा है, 64 पीड़ितों के शवों को शहर के पोखरा एकेडमी ऑफ हेल्थ साइंसेज ले जाया गया है। एकेडमी के डायरेक्टर बहादुर खत्री ने कहा कि शवों की शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है। यती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स सवार थे।

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, यात्रियों में 53 नेपाली, पांच भारतीय, चार रूसी, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, कोरिया और फ्रांस के एक-एक नागरिक शामिल थे। वहीं दूसरी तरफ नेपाल के काठमांडू में भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं।
काठमांडूः श्री दिवाकर शर्माः+977-9851107021
पोखराः लेफ्टिनेंट कर्नल शशांक त्रिपाठीः +977-9856037699
वहीं एयरपोर्ट ऑथरिटी ने दावा किया है कि ये हादसा मौसम की खराबी नहीं तकनीकी खराबी के कारण हुआ है। पायलट ने एटीसी से लैंडिंग परमिशन ले ली थी। पोखरा एटीसी से लैंडिंग के लिए ओके भी कह दिया गया था। सिविल एविएशन ऑथरिटी का कहना है कि लैंडिंग से ठीक पहले विमान में आग की लपटें दिखाई दी थीं इसलिए मौसम की खराबी के कारण दुर्घटना होने की बात नहीं कही जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!