February 6, 2023
Audio Of Former Member Went Viral: पूर्व सभासद का वायरल हुआ आडियो: वायरल आडियो में सांसद और विधायक से लेकर DM पर भी आवास के नाम पर पैसा लेने का लगाया आरोप, बना चर्चा का विषय
  • वायरल आडियो में पूर्व सभासद स्वीकार कर रहा है पच्चीस से पचास हजार रुपये वसूल किये गये प्रति आवास
  • नगर पालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड संख्या- 10 में 560 आवास हुए आवंटित, दावे के मुताबिक 1 करोड़, 40 लाख की हुई वसूली

Audio Of Former Member Went Viral कुशीनगर। प्रदेश की योगी सरकार और उनके सरकारी मुलाजिम ढिंढोरा पीटकर भ्रष्टाचार खत्म करने का जहाँ दावा कर रहे है। वही जनपद के कुशीनगर नगरपालिका परिषद के एक पूर्व सभासद का वायरल आडियो सरकार की सरकारी मशीनरी से लगायत जनप्रतिनिधियों के दावों को आइना दिखाते हुए कटघरे मे खडा कर दिया है। ऐसे मे सवाल यह उठता है योगी सरकार का भ्रष्टाचार मुक्त यूपी का सपना कैसे साकार होगा ? वायरल आडियो में सत्ता में बैठे सांसद- विधायक से लगायत जिलाधिकारी पर भी आवास के नाम पैसा लेने का आरोप लगाया जा रहा है। इतना ही नही पूर्व सभासद ने वायरल आडियो में स्वयं को भी 5 हजार रुपये लेने की बात स्वीकार कर रहा है।

काविलेगौर है कि विगत तीन दिनों से नगर पालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड संख्या 10 बाल्मीकि नगर के पूर्व सभासद का आडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल आडियो में सभासद किसी व्यक्ति से आवास आवंटन के नाम पर 25 हजार रुपये वसूली करने की बात कर रहा है। बातचीत में सभासद यह कहते हुए सुने जा रहे है कि एक आवास में 25 हजार से पचास हजार रुपये लिया जाता है। एक-दो हजार कम भी दे दो तो चलेगा। पैसा तीन किस्तों में देना है।

सभासद यही नही रुकते है माँ-बहन का गाली देते हुए कह रहा है कि यह पैसा केवल मेरे जेब मे नही जाता है। सांसद-विधायक से लगायत DM भी इस पैसे में हिस्सेदार है। 2 मिनट 45 सेकेंड के इस वायरल आडियो में सभासद हर शब्द पर गाली देते हुए आपनी सफाई पेश कर रहा है। सभासद के वायरल आडियो जहाँ नगर पालिका क्षेत्र में आवंटित आवास मे व्याप्त भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है। वही योगी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त यूपी की परिकल्पना को मुंह भी चिढा रहा है। वायरल आडियो आम जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग तरह-तरह की चर्चा करते हुए सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर रहे है।

बताते चले कि नगर पालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड संख्या 10 बाल्मीकि नगर मुहल्ले में पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में कुल 560 लोगो को आवास योजना के तहत आवास आवंटित किया गया है। वायरल आडियो मे सभासद के दावे को सही माना जाए तो पात्रों को आवंटित आवास के हिसाब से 560 लाभार्थियों से 1 करोड़, 40 लाख रुपये की वसूली की गई है। बताया जाता है कि नगर पालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड नम्बर 10 बाल्मीकि नगर वार्ड के पूर्व सभासद का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आडियो की जांच करने तहसीलदार वार्ड के दलित बस्ती व अभिनायकपुर पहुंचे। यहां तहसीलदार ने आधा दर्जन लोगों से वार्ता किया।

जहाँ सूरज प्रसाद, नगीना प्रसाद, अशोक आदि का कहना है कि 20 से 25 हजार रुपये सभासद द्वारा आवास दिलाने के नाम पर हम सभी से लिया गया है। इन सभी ने यह भी कहा कि जिन लोगो ने पैसा देने से इंकार किया उसे सभासद भद्दी-भद्दी गालियां देकर भगा दिया। सूरज प्रसाद ने बताया कि जब वह आवास का पैसा बैक से निकालने पहुँचा तो सभासद का एक आदमी बैंक के बाहर खड़ा था। जैसे ही पैसा निकालकर बैक से बाहर आया तो मुझसे पैसा ले लिया। खानापूर्ति करने पहुँचे तहसीलदार का कहना है कि जाँच करने गया था। मौके पर लोग नही मिले। पुनरू जाँच में जाऊँगा अन्य पात्रों का बयान दर्ज कराया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी रमेश रंजन का कहना है कि सभासद का कार्यकाल खत्म हो गया है। ऑडियो वायरल की जानकारी हुई है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!