February 6, 2023
नरसिंह शोभा यात्रा की तैयारियों सहित कई बिंदुओं को लेकर हिन्दू कल्याण मंच ने की बैठक

सिसवा बाजार-महाराजगंज। सिसवा नगर में आज रविवार को पंजीकृत संस्था हिन्दू कल्याण मंच द्वारा HDFC बैंक समीप मंच के कार्यालय पर विभिन्न बिंदुओ को लेकर मंच के कार्यकारिणी की एक बैठक संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष प्रमोद मद्धेशिया ने किया।

बैठक से पूर्व मंच के अध्यक्ष द्वारा प्रभु श्री राम की प्रतिमा का पूजन व दीप प्रज्वलन किया गया इसके पश्चात बैठक को संबोधित करने हुए अध्यक्ष ने बताया कि हिन्दू कल्याण मंच द्वारा वर्ष में तीन कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं गणेश पूजा, रामलीला एवं होली महापर्व पर श्री नरसिंह शोभा यात्रा जिसके लिए मंच का यह कार्यकारिणी समिति बैठक रखा गया है।
इस बैठक में मुख्य बिंदू आगामी कार्यक्रम श्री नरसिंह शोभा-यात्रा पर चर्चा हुई। मंच पूर्व की भांति इस वर्ष भी होली महापर्व पर श्री नरसिंह शोभा-यात्रा धूम-धाम से निकालेगा। यह शोभा-यात्रा सिसवा क्षेत्र के जनमानस को होली महापर्व पर एक सकारात्मक ऊर्जा देती है। मंच का उद्देश्य अपनी आने वाली पीढ़ी में सनातन के संस्कारों को पुनः जागृत करना है।

इसके पश्चात संगठन के विस्तार को लेकर योजना बनाई गई व हिंदू नव वर्ष पर संगठन द्वारा एक विशेष रूप से सदस्यता अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत सभी हिन्दू सनातनी धर्म से आस्था रखने वाले को अभियान के तहत संगठन का सदस्य बनाया जाएगा जिससे संगठन को बल व ऊर्जा मिलेगी।
बैठक में कार्यकारिणी के नितेश श्रीवास्तव, विकास जायसवाल, दीपक जायसवाल, रवि यादव, मोहन रौनियार, अमित पूरी, रविराज जायसवाल, अंकित लाठ, शंभू सोनी, अश्वनी रौनियार, सुनील गुप्ता सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!