March 29, 2023
Weather Update: फिर लौट सकती है ठंड, गिरेगा तापमान, तेज बारिश और तूफान के साथ बदलेगा मौसम

Weather Updat, Cold may return again, temperature will drop, weather will change with heavy rain and storm

नई दिल्ली । दिल्ली और एनसीआर के लोगों को सप्ताह के पहले दिन भी मौसम के बदले मिजाज से राहत मिलती दिख नहीं रही है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबकि, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी। बारिश का यह दौर सोमवार को पूरे दिन जारी रहने का अनुमान है। साथ ही इस कड़ाके की ठंड का दौर एक बार फिर लौट सकता है।

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश का अलर्ट जारी किया था। इस अलर्ट में बताया गया था कि मंगलवार तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। अब सोमवार सुबह मौसम विभाग की तरफ से एक लेटेस्ट अलर्ट जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली और एनसीआर से जुड़े इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का यह अलर्ट लोनी देहात, हिंडन वायुसेना स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़। कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, नूंह, होडल (हरियाणा) गंगोह, देवबंद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, गुलाटी, बुलंदशहर, खुर्जा, जट्टारी, खैर, नंदगांव, बरसाना (यूपी) भिवाड़ी, तिजारा, खैरथल, कोटपूतली अगले 2 घंटे के दौरान अलवर, नगर, लक्ष्मणगढ़ (राजस्थान) के लिए जारी किया गया है।
आईएमडी का कहना है कि उत्तर भारत में मौसम में बदलाव का यह दौर अभी जारी रहेगा। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज होगी। इस वजह से ठंड एक बार फिर लौट सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!