March 28, 2023
Kushinagar: पुराने परंपरा से हटकर किसी ने भी अपनाया नया तरीका तो जाएंगे जेल- प्रभारी निरीक्षक

कुशीनगर। जनपद के पडऱौना कोतवाली थाना क्षेत्र के मिश्रौली बाजार पुलिस चौकी पर शनिवार को पीस कमेटी की एक बैठक संपन्न हुई। इसमें आगामी होली त्योहार को सकुशल संपन्न कराने और होलिका दहन के अलावा शबेबरात को सकुशल संपन्न कराने के लिए लोगों के सुझावों को सुनकर समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजप्रकाश सिंह ने कहा कि पुरानी परंपरा से हटकर कोई कार्य नहीं होगी। यदि पुरानी परंपरा से हटकर कोई कार्य किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। होली के त्यौहार के दिन शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले लोगों पर भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

उन्होंने मिश्रित आबादी में त्यौहार के दिन एक दूसरे के प्रति संयम बरतने की अपील की। बैठक में शामिल हुए क्षेत्रीय लोगों से त्यौहार में खलल डालने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर पुलिस को समय से सूचना देने का भी अपील किया। चेताया की शबेबरात और होलिका एक ही दिन पड़ रहा है। जुलूस में शराब का सेवन पूरी तरह से रोक रहेगी। यदि इस हालात में कहीं भी किसी प्रकार रोड पर हुड़दंगई करते हुए कोई पाया गया तो किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद बड़हलगंज गांव के लोगों ने होलिका दहन के स्थान पर बिजली के ढीले तार को ठीक कराने की मांग की।

इस दौरान मिश्रौली चौकी प्रभारी विनय कुमार मिश्र, हेड कांस्टेबल रामचंद्र सिंह यादव, दिनेश सिंह, अनिल यादव, मुकेश उपाध्याय, सतीश सिंह, राजीव यादव, ग्राम प्रधान अनवर हुसैन, आनंद दिक्षित, महेंद्र दीक्षित, भोला यादव, सगीर अहमद, जितेंद्र प्रताप,आधा राय, पुर्व प्रधान राजकुमार वर्मा, कृष्ण मोहन, कन्हैया शर्मा, दीनानाथ गुप्त, इम्तियाज हाशमी, हीरालाल कुशवाहा, हियुवा नेता दूधनाथ वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!