May 26, 2022
गरीब BPL परिवारों को भी मुफ्त रसोई गैस उपलब्ध कराई जाए : रघुनाथ सिंह नेगी

तेज आवाज के साथ कुछ नीचे गिरने की आवाज सुनाई दी

कानपुर। सिविल लाइन स्थित दयानंद पीजी गर्ल्स कॉलेज में परीक्षा दे रही एक छात्रा ने सोमवार की दोपहर कॉलेज की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। छात्रा को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है,उसके कमर के निचले हिस्से में गंभीर चोट आई है। छात्रा ने आत्महत्या की कोशिश क्यों की, इस संबंध में अभी कुछ जानकारी नहीं है। पुलिस जांच कर रही है।

मूलगंज थाना क्षेत्र के मेस्टन रोड स्थित मछली टोला निवासी इशहाक अहमद की बेटी अदीबा (20) दयानंद पीजी डिग्री कॉलेज में एजुकेशन से बीए की छात्रा है। इशहाक अहमद की बिसातखाना में कॉस्मेटिक की दुकान है। इस समय कॉलेज में अर्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही है। सोमवार को बीए एजुकेशन सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा थी। अदीबा कॉलेज के न्यू कैंपस में परीक्षा दे रही थी। अचानक वह परीक्षा बीच में छोड़ कर चली गई और कुछ ही देर में लोगों ने तेज आवाज के साथ कुछ नीचे गिरने की आवाज सुनाई दी। छात्राएं और शिक्षिकाएं कक्ष से बाहर निकलीं तो देखा अदीबा जमीन पर रक्तरंजित पड़ी हुई थी। उसके सिर से खून बह रहा था और शरीर में कई जगह चोट पहुंची थी। आनन फानन शिक्षिकाएं अदिबा को लेकर हैलट अस्पताल पहुंची,जहां उसे इमरजेंसी यूनिट में भर्ती कराया गया है।

कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर सुनंदा दुबे ने बताया कि डॉक्टरों ने अदीबा के कमर के निचले हिस्से में गंभीर चोट लगने की जानकारी दी है, सिर पर लगी चोट के बारे में अभी कुछ नहीं बताया है। वह बोल रही है और परिवार के लोगों को पहचान भी रही है। अदीबा ने ऐसा क्यों किया, इस बारे में कुछ पता नहीं चला है। पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को जांच में चार मंजिला कॉलेज की इमारत की छत पर अदीबा की सैंडल मिली है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि कूदने से पहले उसने अपनी सैंडल उतार दी थी। पुलिस को उसके बैग में कुछ ऐसा नहीं मिला है, जिससे यह पता चल सके कि उसने आत्महत्या की कोशिश क्यों की।

पुलिस को अदीबा के पिता ने बताया कि अदिबा सुबह 10:00 बजे परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी। घर में किसी तरह के विवाद की जानकारी नहीं दी। अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा खराब होने के चलते उसने यह कदम उठाया।
थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि अदीबा का बैग और उसका मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लिया है। मोबाइल की सीडीआर भी निकलवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!