May 26, 2022
Kushinagar: इंतजार हुआ खत्म, 33 हजार छात्र-छात्राओं को मिलेगा टैबलेट व स्मार्टफोन

कुशीनगर। जिले के छात्र-छात्राओं जो टैबलेट व स्मार्टफोन के लिए इंतजार कर रहे थे वह अब खत्म होने वाला है, जिले के 8860 स्नातक छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन प्राप्त होगा जो तीन दिन के अंदर दो हजार स्मार्टफोन का मैपिंग करके विद्यालय स्तर पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वितरित किया जायेगा।

बताते चले बीए, बीएससी व बीकाम के होनहार छात्र-छात्राओं के अलावा पॉलिटेक्निक व आईटीआई करने वाले होनहारों को मेरिट के आधार टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण होना है, आस-पास के जिलों में टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण होता देख जिले के होनहार इंतजार कर रहे थे कि उन्हे कब टैबलेट व स्मार्टफोन मिलेगा लेकिन यह इंतजार अब खत्म होने वाला है, जिले को प्रथम चरण में 8860 होनहारों में स्मार्टफोन का वितरण करने के लिए प्राप्त हुआ है।

स्मार्टफोन के लिए 29895 होनहारों ने आवेदन किया है। इनमें 8860 की आपूर्ति हुई है। 21035 होनहारों को अगले चरण में स्मार्टफोन प्राप्त होगा और तीन दिन के अंदर दो हजार स्मार्टफोन का मैपिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद शासन स्तर से आपूर्ति के हिसाब से होनहारों को मेरिट के आधार पर टैबलेट व स्मार्टफोन का विद्यालयवार जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वितरण शुरू किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!