May 26, 2022
मर्सिडीज़-बेंज ने लाँच की नयी सी-क्लास, जाने कितनी है कीमत

पांचवी पीढ़ी की नयी सी-क्लास भारतीय बाजार में लाँच

नयी दिल्ली। लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज़-बेंज ने आज पांचवी पीढ़ी की नयी सी-क्लास को भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की जिसकी राष्ट्रीय स्तर पर एक्स शोरूम शुरूआती कीमत 55 लाख रुपये है।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि नई सी-क्लास (डब्ल्यू206) अत्यधिक डिजिटल एवं सस्टेनेबल होने के साथ ही लक्जरी कम्फर्ट और स्पोर्टीनेस के पसंदीदा पैकेज के साथ पेश की गयी है।

मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा सी-क्लास को भारतीय ग्राहकों ने हमेशा से बहुत पसंद किया है और इसके पास 37,000 से ज्यादा सी-क्लास ग्राहकों की निष्ठा है। ग्राहकों की अप्रत्याशित दिलचस्पी हमारी अपेक्षाओं को भी पार कर गई और हमें इसके लॉन्च से पहले ही 1000 बुकिंग मिल गईं, जिसके बाद यह आज बाजार में प्रस्तुत सबसे ज्यादा अपेक्षित लग्जऱी कारों की सूची में आ गई। हम ये कारें जल्द से जल्द अपने ग्राहकों तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। नई सी-क्लास इस साल हमारे द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले उत्पादों की शुरुआत का संकेत है। इस कार पर दो से तीन महीने की प्रतीक्षा चल रही है।

श्री श्वेंक ने बताया कि सी-क्लास दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से एक है, और आज के तकनीकी रूप से समझदार ग्राहकों की लग्जऱी कार से जो अपेक्षाएं हैं, उन्हें प्रतिबिंबित करता है। इनमें स्पोर्टी और आधुनिक डिज़ाईन एवं लग्जऱीपूर्ण कम्फर्ट के साथ मानव-केंद्रित इनोवेशन है। इस कार में आईएसजी टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो सर्वश्रेष्ठ पॉवर एवं सर्वश्रेष्ठ फ्यूल इकॉनॉमी प्रदान करती है। नई सी-क्लास में फ्लैगशिप एस-क्लास का डीएनए है, और इसमें मुख्य लग्जऱी एप्वाईंटमेंट्स के साथ लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी, जैसे एनजीटी 7 इन्फोटेनमेंट, लेटेस्ट जनरेशन एआई पॉवर्ड एमबीयूएक्स , क्रांतिकारी कार टू एक्स कम्युनिकेशन जैसी खूबियां हैं, जिनके कारण नई सी-क्लास भारत में मौजूद सबसे आधुनिक सी-क्लास है।

उन्होंने कहा कि यह नयी कार तीन इंजन वैरिएंट के विकल्प में उपलब्ध है। सी 200, सी 220 डी और सी 300 डी शामिल है। सी 200 में 1496 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसी तरह से 220 डी और 300 डी में 1993 सीसी का डीजल इंजन है जो क्रमशरू 23 किलोमीटर प्रति लीटर और 20.37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!