May 27, 2022
जासूसी के आरोप में पकड़ा गया देवेंद्र शर्मा, वायु सेना का है जवान

Devendra Sharma caught on charges of espionage, is an Air Force jawan

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने भारतीय वायु सेना के एक जवान को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा है। आरोप है कि देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसा कर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया है। जैसे कितने राडार कहां-कहां तैनात हैं। इसके साथ ही आरोपी से उच्च अधिकारियों के नाम व पते मांगे गए।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को छह मई को खुफिया एजेंसी के इनपुट पर गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार देवेंद्र शर्मा कानपुर का रहने वाला है।

एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई। देवेंद्र शर्मा को फोन सेक्स के जरिये ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई। जिस नंबर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नंबर है।

पुलिस उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है। शक है कि इस पूरे काम मे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!