July 3, 2022
प्रेमी जोड़े एक न हो सके तो पेड़ से लटककर दे दी जान

If the loving couple could not be together, then hanged themselves from the tree.

रायबरेली। थाना क्षेत्र के खीरों पाहो मार्ग पर प्रसादखेड़ा गांव के पास स्थित बसहा नाले में वनपुरवा गांव के नजदीक गुरुवार को एक प्रेमी जोड़े ने नीम के पेड़ से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली। मृतक युवक की बड़ी बहन गुडिय़ा की सूचना पर खीरों पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

मृतक युवक की बहन गुडिय़ा ने बताया कि खीरों क्षेत्र के गांव रघुवर का पुरवा मजरे रौला निवासी संदीप (21) और गुरूबक्सगंज थाना क्षेत्र के गांव नंदी का पुरवा निवासी निशा (19) के बीच बीते लगभग तीन सालों से आशनाई चल रही थी । बीते छह महीने पहले निशा अपने घर से भागकर अपने प्रेमी संदीप के घर भी आ गई थी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद निशा अपने परिजनों के घर वापस चली गई थी । दोनों के परिजन कुछ समय बाद संदीप और निशा की शादी करने को लेकर तैयार हो गए थे । लेकिन संदीप और निशा दोनों का प्रेम पहले की तरह लगातार चल रहा था ।कुछ दिनों के बाद में निशा के परिजन निशा की शादी संदीप के साथ करने से मुकर गए और निशा के परिजन उसे आए दिन प्रताड़ित करने लगे।

मृतक संदीप की बहन गुडिय़ा की माने तो निशा के पिता ने बुधवार को निशा के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। निशा किसी तरह अपने पिता के चंगुल से निकलकर संदीप के घर पहुंच गई और संदीप तथा उसके परिजनों से अपने पिता के दुर्व्यवहार के बारे में बताया। इसके बाद निशा ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने कोई उचित कार्यवाही नहीं की। इसके बाद संदीप और निशा दोनों बुधवार की रात को ही अपने घर से एक साथ कहीं चले गए।

गुडिय़ा ने यह भी बताया कि निशा के पिता गंगा सागर ने मेरे भाई संदीप को जान से मार देने की धमकी दी थी। इसलिए जब निशा बुधवार को रात में हमारे घर भाग कर आई। उसके बाद पुलिस ने भी कोई सही कार्यवाही नहीं की तो दोनों एक साथ घर से चले गए।

गुडिय़ा ने बताया कि गुरुवार को सुबह लगभग नौ बजे मेरे भाई संदीप ने मुझे फोन पर सूचना दी कि वह खीरों पाहो मार्ग पर बसहा नाले के पुल पर खड़ा है। उससे मिलने की इच्छा है। लेकिन शीघ्र न पहुंचने पर मुलाकात संभव नहीं होगी ।क्योंकि वह आत्महत्या करने जा रहा है। गुडिय़ा अपने भाई द्वारा बताए स्थान पर पहुंची और आसपास काफी देर तक खोजबीन करने के बाद बसहा नाले में वनपुरवा गांव के नजदीक उसने निशा और संदीप को एक ही दुपट्टे से एक नीम के पेड़ के सहारे लटका पाया। उसने खीरों पुलिस को सूचना दी। खीरों पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक आदर्श कुमार सिंह ने बताया कि मृतक युवक की बहन की सूचना पर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!