July 6, 2022
SSB जवान राधा, ममता, नीतू व अंजली वर्मा को प्रेमलाल सिंघानिया कन्या इण्टर कालेज में किया गया सम्मानित

उम्मीद सोशल फाउण्डेशन ने सम्मान समारोह का किया था आयोजन

सिसव बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित प्रेम लाल सिंघानिया कन्या इण्टर कालेज में उम्मीद सोशल फाउण्डेशन द्वारा महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा जागरूकता अभियान के तहत आज एसएसबी में चयनित चार लड़कियों को उसी कन्या इण्टर कालेज में उन्हे सम्मानित किया गया जहां इण्टर तक की शिक्ष ग्रहण किया है।

बताते चले सिसवा नगर की चार लडकियों राधा जायसवाल, नीतू जायसवाल, अंजली वर्मा व ममता गुप्ता का पिछले दो वर्ष पूर्व एसएसबी में चयन हुआ जिसमें दो लडकियां प्रेम लाल सिंघानिया कन्या इण्टर कालेज व दो लड़कियां महात्मा गांधी कन्या इण्टर कालेज से इण्टर तक की शिक्षा ग्रहण किया है।
इनके एसएसबी में चयन होने के बाद टेªनिंग हुआ और अब बिहार में अलग-अलग स्थानो पर डयूटी कर रही हैै और घर पहुंची है ऐसे मे सामाजिक संस्था उम्मीदन सोशल फाउन्डेशन ने प्रेम लाल सिंघानिया कन्या इण्टर कालेज में आज इनको सम्मानित करने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया, इस आयोजन में राधा जायसवाल, नीतू जायसवाल, अंजली वर्मा व ममता गुप्ता को प्रधानाचार्या श्रीमति शशिकला सिंह, दीपक जायसवाल, शंभू सोनी द्वारा मोमेंटो व प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संस्था के कार्यकारिणी सदस्य दीपक जायसवाल ने बताया कि संस्था 2018 से ही उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों पर शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है। संस्था द्वारा एक तरफ शिक्षा जागरूकता अभियान चला कर जहां बच्चों को शिक्षा हेतु प्रेरित किया जा रहा है तो वही दूसरी तरफ जिन बच्चों की शिक्षा कक्षा 8वी के बाद पैसे से अभाव में रुक जाती हैं संस्था उन बच्चों को उम्मीदों के पंख स्कॉलरशिप योजना द्वारा उनकी 12वी तक की शिक्षा पूर्ण कराने हेतू उनका शिक्षण खर्च उठाती है। दीपक जायसवाल ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य उच्च प्राथमिक, माध्यमिक एवम उच्च माध्यमिक स्तर के बीच में ही बच्चों की रुकी शिक्षा को आगे बढ़ाना है।

इस कार्यक्रम में श्रीमति शशिकला सिंह व स्कूल की सभी अध्यापिकों के साथ उम्मीद सोशल फाउण्डेशन के दीपक जायसवाल, शंभू सोनी, पुष्कर निषाद, नितेश श्रीवास्तव, विनीत गुप्ता, कन्हिया खरवार,मनीष सोनी सदस्य उपस्थित रहे।

सेल्फी लेने की लगी होड़
सम्मान समारोह के बाद एसएसबी में चयनित लड़कियों के साथ स्कूल की लड़कियों ने जमकर सेल्फी लिया, स्कूली लड़कियो में सेल्फी लेने की होड़ थी, सभी चाहती थी कि उनके स्कूल से एसएसबी बनी लड़कियों के साथ एक फोटो हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!