July 6, 2022
जज्बा: बस्ती की एक महिला की जान बचाने के लिए 2 बार रक्तदान किए मार्तंड गुप्ता, हर तीन माह पर जरूरतमंद को करेंगे ब्लड डोनेट

महराजगंज। आज शनिवार को केएमसी अस्पताल में बस्ती जिले की रहने वाली एक महिला इंद्रासनी देवी गांधी नगर की तबीयत खराब हो गई थी उससे दो यूनिट बी पॉजिटिव ब्लड की आवश्यकता थी।उसके घर के लोगो ने फोन पर कहा कि मेरी मां की तबीयत खराब है उसे तत्काल बी पॉजिटिव ब्लड की आवश्यकता है। फोन पर सूचना मिलते ही सर्वाधिक रक्तदान करने वाले विनोद गुप्ता अपने साथ के एक सोशल मीडिया कर्मी को लेकर केएमसी हॉस्पिटल पहुंचे और मार्तंड गुप्ता को प्रेरित कर दूसरी बार ब्लड डोनेट करवा कर उक्त महिला को ब्लड उपलब्ध करवाया। उसी ब्लड को चढ़ा कर उनकी मां की जान बचाने का काम किए हैं।

विनोद कुमार गुप्ता ने ब्लड डोनेट करने के लिए लोगो को जागरूक होने को कहा।उन्होंने बताया की रक्तदान करने से वज़न कैलोरी बर्न होती है। जिससे वज़न कम होता है। लाल रक्त कोशिकाओं का स्तर कुछ महीने में बराबर हो जाता है। साथ में अगर आप हेल्दी डाइट और वर्कआउट करते हैं, तो इससे वज़न कंट्रोल में रहेगा। ब्लड डोनेट करने से आपके दिल की सेहत भी अच्छी रहती है।
इस दौरान डॉ डीके कुशवाहा, डॉ देव आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!