July 3, 2022
यूपी से लेकर पंजाब व उत्तराखंड तक बदलेगा मौसम, होगी बारिश:IMD

Weather will change from UP to Punjab and Uttarakhand, it will rain:IMD

नई दिल्ली। देशभर में इन दिनों गर्मी अपना कहर दिखा रही है। उत्तर भारत के राज्यों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पास पहुंच गया है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। आने वाले अगले कुछ दिन जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मौसम के करवट लेने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक कई राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 मई को तेज हवाओं के साथ गरज, बारिश और ओले गिरने की संभावना है। उत्तर पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 16 और 17 मई को हल्की बारिश की संभावना है।

हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 16 मई को आंधी-तूफान की संभावना है। वहीं, उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में 14 और 15 मई को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज, 15 मई को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है। शिमला में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। हिमाचल के मनाली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, हिमाचल के इन इलाकों में हल्के बादल भी छाए रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!