July 6, 2022
मन्नत पूरी नहीं हुई तो मंदिर में घुसकर तोड़ डालीं मूर्तियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

After reaching the Kotwali, we said that we killed our wife, the policemen were surprised to hear this.

लखनऊ । पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के कल्ली पश्चिम में किराए पर रह रही महिला सरिता 32 वर्ष की उसके पति ने दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी,और मोहनलालगंज कोतवाली पहुंच कर आत्म समर्पण कर दिया,पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर,घटना स्थल पीजीआई कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर,शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मऊ की रहने वाली सरिता (34) और कृष्ण कुमार उर्फ छोटू जो कि राजमिस्त्री है, दोनों ने नौ साल पहले लव मैरिज की थी। इसके बाद दोनों लखनऊ में कल्ली पश्चिम में किराए पर रहने लगे। करीब एक साल पहले पति-पत्नी में विवाद हो गया जिसके चलते पति कृष्ण कुमार अपने दोनों बच्चों कार्तिक व लक्ष्मी को लेकर मऊ में रहने लगा। वहीं उसकी पत्नी सरिता कल्ली पश्चिम में ही रह कर एक मसाला कंपनी में काम करने लगी। कृष्ण कुमार ने मंगलवार की देर रात पत्नी की दुपट्टे से गला कस कर हत्या कर दी। इसके बाद पति बुधवार को सुबह सुबह लगभग छह बजे आत्म समर्पण करने मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचा, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उससे उसके वहां आने का कारण पूछा तो उसने बताया की कुछ घंटे पहले पत्नी की हत्या कर दी है, खुद को पुलिस के हवाले करने आया है। मोहनलालगंज कोतवाली में मौजूद चंद पुलिसकर्मी इस बात को सुनकर हैरान हो गए।प्रभारी को फ़ोन कर आनन-फानन में इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुचे इंस्पेक्टर ने जानकरी मांगी तो उसने अपना नाम कृष्ण कुमार रावत उर्फ उर्फ छोटू (33) बताया जो कि मोहनलालगंज के ही ग्राम मऊ का रहने वाला है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक
दोनों का विवाह 9 वर्ष पूर्व हुआ था। और उसके 2 बच्चे भी है, जिनमे एक बेटा कार्तिक 7 वर्ष,बेटी लक्ष्मी 5 वर्ष है। लेकिन कुछ समय से उसका विवाद उसकी पत्नी सरिता (32) से चल रहा था। इसी के चलते वह कल्ली पश्चिम में 2 महीने से किराए के मकान में बच्चों के साथ रहती थी। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात वह किराए के मकान पर पहुंचा। विवाद के बाद उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह ने बताया कि आरोपी पति ने पत्नी की हत्या की बात कबूल कर ली है। मृतका के पिता रघुनाथ,निवासी मऊ, मोहनलालगंज, की तहरीर पर आरोपी कृष्णा रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!