July 3, 2022
लखनऊ में सम्मानित किए गए युवा शायर ई.मिन्नत गोरखपुरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश उर्दू एकेडमी गोमती नगर लखनऊ में एमएसके फिल्म प्रोड्यूसर व कवि दरबार एवं कारवाने-ए-इंसानियत के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित मुशायरा एवं कवि सम्मेलन में गोरखपुर शहर के युवा समाजसेवी,शायर व लेखक ई.मिन्नत गोरखपुरी को सामाजिक एवं साहित्यिक कार्यों में दिए जा रहे निरंतर योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक अंतर्राष्ट्रीय शायर फैज खुमार बाराबंकवि ने कहां की ई. मिन्नत गोरखपुरी जिस तरह युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए कार्य कर रहे हैं उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी की धर्मपत्नी श्रीमती नम्रता पाठक ने भी बधाई दी।

मुशायरा एवं कवि सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए लखनऊ के उस्ताद शायर रामप्रकाश बेखुद ने भी ई.मिन्नत गोरखपुरी की शायरी की तारीफ की और उन्हें सम्मान मिलने पर बधाई भी दी। सम्मान मिलने के बाद ई. मिन्नत गोरखपुरी ने इसे अपने आध्यात्मिक गुरु सौहार्द शिरोमणि डॉक्टर सौरभ पांडेय एवं इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य सैयद अदनान फर्रुख अली शाह मियां साहब को समर्पित किया और साथ ही साथ कहा कि यह सिर्फ उनका सम्मान नहीं बल्कि समस्त गोरखपुर वासियों का सम्मान है ईश्वर का और अपने परिवार के सभी सदस्यों का और समस्त गोरखपुर वासियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!