July 6, 2022
सिसवा-निचलौल मार्ग: नये पुल निर्माण में हो रहा है खेला, पुराने खम्भें को ईट से ढ़क कर बनाया जा रहा है नया खम्भा

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा से निचलौल मुख्य मार्ग पर दुर्गवलिया के पास बन रहे नये पुल में जमकर भ्रष्टाचार मचा हुआ है, जहां पूराने पाये यानी खम्भे को ही नया बनाने का खेल चल रहा है वही ईंट भी मानक से अलग लगाया जा रहा है ऐसे में लोगों का कहना है कि यह पुल बनने के साथ ही भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ने लगा है, कितनी मजबूत होगी अभी से साफ नजर आ रहा है।

बताते चले सिसवा से निचलौल मुख्य मार्ग को चौड़िकरण करने के बाद पहले के बने पुल जो जर्जर हो चुके थे व सड़क की चौड़ाई से आधे थे उसको तोड़ नया बनाने का ठेका हुआ, इसी क्रम में दुर्गवलिया के पास पूराने पुल को तोड़ नया पुल बनाये जाने का कार्य चल रहा है लेकिन यहां तो खेला हो गया, पूराने पुल को तोड़ते समय पाये यानी खम्भे को नही तोड़ा गया और ऐसे में पुराने खम्भें के चारो तरफ ईट चला कर नया खम्भा तैयार किया जा रहा है, यानी इस तरह नया खम्भा बनाया जा रहा है कि उस के बीच में पुराना खम्भा रहेगा और बाहर से नया हो जाएगा।

वही लोगों का कहना है कि इस पुल के निर्माण में प्रथम श्रेणी ईंट की जगह दूसरे नम्बर की ईंट लगायी जा रही है जिससे पुल काफी कमजोर होगा।
वैसे पुराने खम्भे पर बन रहा नया पुल पर जिस तरह भ्रष्टाचार का आरोप लग रहा है और सम्बंिधत अधिकारी चुप्पी लगाये हुए है उससे तो लगता है कि ठेकेदार को किसी ने हरी झंडी दी है कि पुराने पर ही नया बनवा डालो कुछ नही होगा, ऐसे में अगर इस की जांच नही हुयी तो पुल ज्यादा दिनों तक नही चलेगा और सरकार का धन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!