July 3, 2022
मानवाधिकार संगठन ने सैयद अयान अली शाह को डिस्कवरी वाइल्ड लाइफ द्वारा गोल्ड मेडल पाने के उपलक्ष्य में किया सम्मानित

गोरखपुर। मानवाधिकार संगठन द्वारा इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादानशीन अदनान फर्रुख अली शाह के बेटे सैयद अयान अली शाह को डिस्कवरी वाइल्ड लाइफ द्वारा गोल्ड मेडल पाने के उपलक्ष्य में सम्मानित किया गया।

फोटोग्राफी की दुनिया में अपना नाम कमाने वाले जो अपने कलाकृतियों से वन जीवों पर अलग-अलग तस्वीरों को कैमरे में कैद कर रिकॉर्ड बनाया शेरों की लड़ाईयों को भी अपने कैमरे में कैद किया जिस पर डिस्कवरी ने उसे पसंद किया । आज इस मौके पर मानव अधिकार संगठन के जिला अध्यक्ष मोहम्मद रजी एवं मीडिया प्रभारी शहाब हुसैन के कुशल नेतृत्व में मानवाधिकार संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन सय्यद अदनान फारूक अली शाह (मियां साहब )के आवास पर पहुंचकर सम्मान समारोह का आयोजन किया ।

जिसमें विभिन्न संगठनों के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश नाट्य अकादमी के पदाधिकारी राकेश श्रीवास्तवा , भोजपुरी एसोसिएशन के भाई शिवेंद्र पाण्डेय ,विजय श्रीवास्तव (पूर्व विधायक प्रत्यसी) सरदार नानक सिंह,फादर प्रवीण जेम्स ,निषाद पार्टी के जोगिंदर निषाद आदि का मीडिया प्रभारी शहाब हुसैन ने स्वागत किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष मो रज़ी ने कहा कि हमारी टीम हर तरह की प्रतिभाओं का सम्मान करता हैं। उसको राष्ट्रीय ,अंतरराष्ट्रीय पटल पर पहुँचाने हेतु प्रात्साहित करता हैं और आज इस बच्चे ने जो प्रतिभा दिखाया है वह काबिले तारीफ है।

प्रतिभा शील बच्चों को सम्मानित करने का क्रम मानव अधिकार के तरफ से जारी रहेगा, मानव अधिकार संगठन पूर्व में तमाम प्रवासियों, मज़दूरों,गरीबों में,कॉपी क़िताबों,रसद,सुरक्षा किट, कंबल आदि वितरण का कार्य एवं लॉकडाउन में भोजन वितरण का काम त्योहारों के मौके पर फलाहारी,कपड़ों आदि बांटने का कार्य निरंतर करता आ रहा है। जो राष्ट्र हित में देश हित में कार्य करेगा हम उसे सम्मानित भी करेंगे इस मौके पर मीडिया प्रभारी शहाब हुसैन ने कहा कि मानव अधिकार संगठन जिस तरह से पूरे पूर्वांचल के अंदर राष्ट्र की एकता और अखंडता के साथ समाज के हर वर्गाे के उत्थान कार्यों हेतु प्रयन्तशील है । एकसे साथ-साथ उभरती हुई प्रतिभाओं को सम्मानित करने ,मानवाधिकार हनन रोकने हेतु संगठन सदैव तत्पर्य रहता है और आगे भी रहेगा।

उत्तर प्रदेश नाट्या अकादमी के पदाधिकारी राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि मैं समझता हूं मानव अधिकार संगठन एक अकेली संस्था है जो तमाम समाज ,मानवता के कार्यों को कर रही है मैं विशेष तौर से शिवेंद्र पाण्डेय जो प्रदेश प्रवक्ता है, राजेश पाण्डेय महानगर अध्यक्ष और पूरी टीम को बधाई देता हूं खासतौर से जिलाध्यक्ष मो रजी एवं मीडिया प्रभारी शहाब हुसैन को जिनकी कयादत में पूरी टीम काम कर रही है । मीडिया प्रभारी शहाब हुसैन नें जिस तरह से पूरी टीम को एक साथ जोड़ने का कार्य कर रहें हैं यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। में अयान अली शाह को सुभकामना एवं बधाई देता हूँ और उनके उजवल भविष्य की कामना करता हूँ।

अंत में जिला अध्यक्ष ने आये सभी साथियों ,पदाधिकारियों एवं अतिथियों राकेश श्रीवास्तव, शिवेंद्र पाण्डेय, राजेश पाण्डेय, राजेन्द्र निषाद,जोगिंदर निषाद,शाकिर सलमानी,हरीश मिश्रा, एडवोकेट इम्तियाज खान,कर्रार मिर्ज़ा,संजूम, एहतेशाम समीर, पत्रकार रेहान अहमद, शहाब हुसैन ,दीपक साहनी,निज़ाम अहमद,बदरुल हक, मेहंदी हसन,अरशद राही,आदि का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!