July 6, 2022
दर्दनाक: आरी से पत्नी और बच्चों का सिर काटा, फिर खुद को भी खत्म किया

विकासनगर। आदर्श राशन डीलर एसोसिएशन से जुड़े राशन विक्रेताओं ने पुरोड़ी स्थित राशन गोदाम में पूर्ति निरीक्षक का घेराव कर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया। आरोप है कि राशन विक्रेताओं की ओर से कैशसेल रजिस्टर मांगे जाने पर उन्हें नहीं दिखा गया। राशन डीलरों ने बोरी में कम राशन मिलने पर जमकर हंगामा किया। गुरुवार को आदर्श राशन डीलर एसोसिएशन से जुड़े राशन विक्रेता पुरोड़ी स्थित राशन गोदाम पहुंचे।

राशन विक्रेताओं ने पूर्ति निरीक्षक से कहा कि जौनसार बावर क्षेत्र में सात राशन गोदाम हैं। लंबे समय से सभी गोदाम में खराब राशन आ रहा है। किसी गोदाम में लूज राशन आ रहा है। कई बार गोदाम से बिना तौल के राशन दिया जाता है। शिकायत करने पर हर बार अधिकारी राशन विक्रेताओं पर भारी पड़ते हैं। राशन विक्रेताओं ने पूर्ति निरीक्षक सुखवीर सिंह नेगी से कैशसेल रजिस्टर दिखाने की मांग की।डीलरों का आरोप है कि उन्हें रजिस्टर नहीं दिखा गया।

राशन विक्रेताओं ने पूर्ति निरीक्षक का घेराव किया

विक्रेताओं ने बताया कि रजिस्टर में प्रत्येक विक्रेता के हस्ताक्षर के बाद ही राशन वितरित किया जाता है, लेकिन जौनसार बावर के राशन विक्रेताओं को वर्ष 2010 के बाद से रजिस्टर दिखाया ही नहीं जा रहा है। राशन डीलरों का दावा है कि गोदाम में राशन से भरे बोरों का तौल किया गया तो कोई भी बोरी 45 किलो से अधिक वजन की नहीं निकली, जबकि मानक के अनुसार प्रत्येक राशन की बोरी का वजन 50 किलो होना चाहिए।

राशन विक्रेताओं ने अनियमितता दूर नहीं होने और कैशसेल रजिस्टर जल्द नहीं दिखाए जाने पर एक जून को सामूहिक त्यागपत्र देने की चेतावनी दी है। घेराव करने वालों में आदर्श राशन डीलर एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री संजय शर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश चौहान, महानगर अध्यक्ष आनंद खड़का, राममूर्ति गुप्ता, जौनसार बावर सरकारी सस्ता गल्ला एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र रावत, सुरेंद्र सिंह तोमर, आशु गुप्ता, महेंद्र सिंह तोमर आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!