July 6, 2022
नौतनवा विधानसभा: महाव नाले के चौड़ीकरण व खुदाई का हुआ शुभारंभ, हर साल बरसात में सैकड़ों गांव हो जाते थे जलमग्न

नौतनवां-महराजगंज। वित्त राज्य मंत्री (भारत सरकार) पंकज चौधरी व नौतनवा विधानसभा के विधायक ऋषि त्रिपाठी की उपस्थिति में नौतनवा विधानसभा का बहुप्रतीक्षित कार्य महाव नाले के चौड़ीकरण व खुदाई का शुभारंभ नारियल फोड़कर किया गया। विदित है कि बरसात के मौषम में हर वर्ष महाव नाले के टूट जाने के कारण विधानसभा के सैकड़ों गांव जलमग्न हो जाते रहे हैं जिससे कि आस पास के क्षेत्र में बाढ़ आ जाती है तथा संपर्क मार्ग भी पूर्ण रूप से टूट जाता है।

नव निर्वाचित विधायक ऋषि त्रिपाठी के अथक प्रयास से इतने कम दिनों में यह सम्भव हो पाया कि ऐसे बड़े कार्य का शुभारंभ जल्द से जल्द प्रारम्भ हो सका है,चूंकि बरसात का मौसम पुनः आने वाला है इसलिए यह कार्य जनहित हेतु बेहद आवश्यक है।

सिंचाई विभाग व वन विभाग के वरिष्ट अधिकारियों द्वारा बनाये गए योजना रचना का वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी व विधायक ऋषि त्रिपाठी ने अवलोकन किया और उसमें कुछ सुधार कर कार्य को और भी बेहतर करने व कम समय में पूर्ण करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को आदेशित भी किया।

इस मौके पर जिले के प्रशासनिक अधिकारीगण,सिंचाई विभाग,वन विभाग के अधिशासी अभियंता व विभागकर्मी,नौतनवा ब्लॉक के प्रमुख राकेश मद्धेशिया,जिला महामंत्री प्रदीप सिंह,विधानसभा संयोजक राधेश्याम सिंह,समीर त्रिपाठी,बबलू सिंह,जिला मंत्री बच्चू लाल चौरशिया,मंडल अध्यक्ष अजय अग्रहरि,कमलेश पांडेय,सूरज राय,अतुल पांडेय व अन्य सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!