July 6, 2022
कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल, भाजपा की महिला नेत्री नें दिया था विवादित बयान

कानपुर। भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समाज के लोगों ने आज मुस्लिम समुदाय से कारोबार बंदी का ऐलान किया था और आज शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था जिसके बाद बवाल हो गया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा।

बताते चले भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर पैगंबर-ए-इस्लाम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप है, जिसको लेकर मुस्लिम तंजीमों ने पहले ही शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय से कारोबार बंद रखने की अपील की थी। इस कारण से सुबह से ही तलाक महल, कर्नलगंज, हीरामन पुरवा, चमनगंज, बेगनगंज, दलेल पुरवा, मेस्टन रोड, बाबू पुरवा, रावतपुर व जाजमऊ में इसका असर दिखाई दिया। इसके बाद जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से एलान किया गया कि वह मोहम्मद साहब पर की गई किसी भी अमर्यादित टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेंगे, नमाज बाद मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था जिसके बाद

बवाल हो गया, वहीं पुलिस ने किसी भी क्षेत्र में लोगों को नमाज के बाद प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी।
जुलूस के दौरान अल्पसंख्य समुदाय के लोगों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई, पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और लोगों को वहां से खदेड़ा।

हिंसा वाले इलाके में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पूरे परेड इलाके की घेराबंदी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!