July 6, 2022
बनारसिया कला के विकास के लिए वित्त राज मंत्री को सौंपा मांग पत्र

महराजगंज। नौतनवां तहसील के देवदह (रामग्राम) बौद्ध विकास समिति के पदाधिकारियों ने बनरसिहां कला के विकास के लिए दिल्ली में महाराजगंज सांसद एवं वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी को मांग पात्र सौपा।
देवदह रामग्राम बौद्ध विकास समिति बनारसिया कला के विकास के लिए पदाधिकारियों द्वारा विकास का मांगपत्र लेकर दिल्ली मे महाराजगंज सांसद वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के आफिस पहुंचे मांग पत्र मे देवदह मे जल्द से जल्द टेन्डर कराकर अतिथि गृह एवं बिपस्ना हाल का निर्माण शुरु किये जाने व अन्य विकास के मुद्दों पर एक मांग पत्र प्रस्तुत किया।
मांग पत्र के माध्यम से मांग की गयी कि देवदह रामग्राम को बौद्ध परिपथ( बौद्ध सर्किट) से जोडा जाय, रामग्राम मे स्तूप पर परिक्रमा पथ तथा हैण्डपम्प व सडक पर राबिस गिराया जाय, देवदह रामग्राम का उत्तखनन कराकर दुनिया के मानस पटल पर लाया जाय।

देवदास बहुत विकास समिति के अध्यक्ष जितेंद्र राम बताया गया कि वित्त राज्य मंत्री से विभिन्न मांग किया गया है बौद्ध अनुयायियों को विश्वास है कि सरकार इस विषय पर जल्दी ही करके नौतनवां तहसील के लक्ष्मीपुर एरिया को विकास से जोड़ेगी पर्यटन एवं रोजगार को बढ़ावा मिलेगा।
इस मौके पर संरक्षक अशोक जैसवाल के साथ कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!