July 6, 2022
यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से 17 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

17 killed, 50 others injured in passenger train derailment

तेहरान। पूर्वी ईरान में बुधवार तड़के एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 17 यात्रियों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
खबर के अनुसार, मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। इस ट्रेन हादसे के संबंध में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है। ट्रेन में कथित तौर पर 350 लोग सवार थे, हालांकि यात्रियों की वास्तविक संख्या के बारे में अभी पता नहीं चल सका है।

खबर के अनुसार, ताबास शहर के पास तड़के ट्रेन के सात में से चार डिब्बे पटरी से उतर गए। तबास, राजधानी तेहरान से लगभग 550 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित है।
अधिकारियों ने बताया कि एम्बुलेंस और तीन हेलीकॉप्टर के साथ बचाव दल सुदूर इलाके में पहुंच गए हैं। 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ईरानी मीडिया ने ताबास के गवर्नर अली अकबर रहीमी के हवाले से बताया कि हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और बचाव दल अब भी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में यात्रियों की तलाशी कर रहे हैं।
खबर में कहा गया है कि हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
गौरतलब है कि ईरान में 2004 में भीषण ट्रेन हादसा हुआ था जिसमें तेल, उर्वरक, सल्फर और कपास ले जा रही एक ट्रेन नेशाबुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसमें करीब 320 लोग मारे गए थे और 460 अन्य लोग घायल हुए थे। वहीं, पांच गांवों को भारी नुकसान पहुंचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!