July 6, 2022
रिश्वत लेता कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार

ऋषिकेश। डोईवाला तहसील में तैनात कानूनगो को विजिलेंस की टीम ने 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की टीम ने कानूनगो के हरिद्वार स्थित घर पर भी छापेमारी की है। बताया गया है कि घर से कुछ दस्तावेज टीम ने कब्जे में लिए हैं। कानूनगो की गिरफ्तारी के कारण डोईवाला तहसील परिसर में मामला दिनभर चर्चा में रहा। देर शाम तक विजिलेंस की टीम कानूनगो से तहसील परिसर में पूछताछ करती रही। बुधवार को एडवोकेट सुशील कुमार बोरा सुबह 11 बजे डोईवाला तहसील में तैनात कानूनगो मोतीलाल के कमरे में पहुंचे।

इस दौरान अचानक विजिलेंस की टीम ने कानूनगो को 10 हजार रुपये के साथ रंगे हाथ धर लिया। विजिलेंस की छापेमारी से तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। इसके बाद दिनभर कानूनगो से विजिलेंस की टीम पूछताछ करती रही। वहीं उनके हरिद्वार स्थित घर पर विजिलेंस की दूसरी टीम ने दबिश देकर रेड डाली। पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर देहरादून रेनू लोहानी ने बताया कि 2 जून को एक शिकायकर्ता ने टोल फ्री नंबर 1064 के माध्यम से कानूनगो मोतीलाल पुत्र स्व. शिकलचंद निवासी न्यू शिव मार्केट, शास्त्रीनगर, ज्वालापुर, हरिद्वार पर दो कृ़षि भूमि को अकृषक भूमि घोषित करने की एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था।

रिश्वत लेता कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार

शिकायतकर्ता ने मामले में 31 अक्तूबर 2021 को डोईवाला तहसील में आवेदन किया। विजिलेंस को बताया गया कानूनगो प्रति फाइल के पांच हजार की रकम देने दबाव बना रहा है। बुधवार को विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर कानूनगो को रिश्वत लेते पकड़ लिया। बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
विजिलेंस की टीम के अनुसार आरोपी कानूनगो को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। विजिलेंस की टीम में निरीक्षक तुषार बोरा, निरीक्षक मनोज रावत, निरीक्षक विभा वर्मा, कांस्टेबल मनोज शर्मा, गोपाल सिंह, नितिन, इखलाख आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!