July 6, 2022
रोटरी क्लब इंटरनेशनल ने ऑनलाइन 20वीं ग्लोबल पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का किया आयोजन

कसया-कुशीनगर। कसया तहसील क्षेत्र के कुरमौटा मंझरिया के जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में रविवार को रोटरी क्लब इंटरनेशनल द्वारा 20वीं ग्लोबल पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया जिसमे देश विदेश से लगभग बीस हजार से अधिक हर आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

दिल्ली रोटरी साउथ वेस्ट के अध्यक्ष सीए एसबी सिंह की अध्यक्षता में कुशीनगर के मां सतुगढ़ी ग्रामीण विकास समिति के अध्यक्ष अवधेश सिंह और उनके सहयोगियों की मदद से कुरमौटा मंझरिया में भी बिभिन्न स्कूलों के लगभग 250 बच्चों ने हिस्सा लिया। इस दौरान आनलाईन पंजीयन कराकर उन्हें पेंटिंग करने के लिए सारी व्यवस्थाएं की गई थी, बच्चों को पेन, पेंसिल, रबर, कलर बॉक्स और चार्ट पेपर दिया गया था कि बच्चे आसानी से पेंटिंग बना सके इस दौरान क्लब के मैमबर आन लाइन उनकी गाइड लाइन कर रहे थे। आज सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है और प्रतियोगिता का परिणाम एक सप्ताह में घोषित किया जाएगा।
इस परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा इस दौरान अनिल सिंह, सतेंद्र, शैलेश, रतन, अरुण, अभिषेक, अभिमन्यु आदि ने बढ़चढ़ कर सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!