July 6, 2022
सिसवा में दबंगई: सार्वजनिक शौचालय की टँकी को तोड़ दिया, सभासद उतरे विरोध में

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका के वार्ड नं 12 सेनानी नगर के कोठीभार स्थित के पास सार्वजनिक शौचालय के टँकी को रातो रात ध्वस्त कर दिया गया, सभासद प्रमोद जायसवाल का आरोप है कि नई खुली पेट्रोल टँकी के मालिक द्वारा गिट्टी बिछवा कर सड़क निर्माण कराने की कोशिश किया गया, अगर कार्यवाही नही हुयी तो आन्दोलन किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार सिसवा नगर पालिका के वार्ड नं 12 सेनानी नगर के कोठीभार स्थित पुल के पास लाखों की लागत से बना नगर पालिका का सार्वजनिक शौचालय है जहां आस-पास के लोग शौच के लिए आते है, पिछले 2 फरवरी 2020 की रात शौचलय के एक हिस्से जो खुलने वाले पेट्रोल टँकी की तरफ था तोड़ दिया गया, इस मामले में अज्ञात के नाम से एफआईआर भी हुआ और अब तक तोड़ने वाला पकड़ा भी नही गया कि अब शौचालय की टंकी को तोड़ गिट्टी से भर दिया गया।

आज सुबह जब नगर पालिका से शौचालय की टंकी की सफाई करने मशीन पहुंची तो पता चला टंकी ही नही है, उसे तोड़ गिट्टी से भर कर खत्म कर दिया गया है, इस की जानकारी जब वार्ड नम्बर 12 सेनानी नगर के सभासद को हुयी तो वे मौके पर पहुंचे और विरोध किया, इस की जानकारी मिलते ही सभासद प्रतिनिधि हासिम अंसारी,राजन विश्वकर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग भी पहुंचे और धरने पर बैठ गये।

दो साल पहले चला था शौचालय पर बुलडोजर
इस सार्वजनिक शौचालय को तोड़ कर हटाने की योजना पिछले दो साल पहले ही बन चुकी थी और पिछले 2 फरवरी 2020 की रात शौचलाय के एक हिस्से को गिराया गया तब तक मामला खुल गया और सुबह तत्कालीन कई सभासद व नगर के गणमान्य व्यक्ति सार्वजनिक शौचालय के तोडे़ जाने को लेकर धरना दिया था, उस समय तत्कालीन अधिशासी अधिकारी आशुतोष सिंह ने 3 फरवरी 2020 को कोठीभार पुलिस को तहरीर दी जिस पर पुलिस ने अज्ञात के नाम से मामला दर्ज किया लेकिन आज तक उस मामले में कोई कार्यवाही नही हुयी।

दो साल बाद भी पुलिस के हाथ खाली
2 फरवरी 2020 की रात सार्वजनिक शौचालय तोड़ने के मामले में 3 फरवरी 2020 को कोठीभार पुलिस ने अज्ञात के नाम से मामला दर्ज तो किया लेकिन आज दो साल हो गये लेकिन यह अबतक खुलासा नही हो सका कि किसने सरकार की सम्पत्ति को तोड़ा है, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है और अब शौचालय की टंकी को तोड़ दिया गया।

अधिशासी अधिकारी ने कहा
अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव ने कहा इस मामले में कोठीभार पुलिस को नामजद तहरीर दे दी गयी है, अब पुलिस मामला दर्ज कर कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!