July 6, 2022
Breaking: सिसवा में तीन हॉस्पिटलों पर छापेमारी, ओ.टी. सील

Breaking: Raids on three hospitals in Siswa, O.T. seal

सिसवा बाजार-महराजगंज। सरकार द्वारा अवैध हॉस्पिटलों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आज शुक्रवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद, एसडीएम निचलौल सत्य प्रकाश मिश्रा एवं चिकित्सा प्रभारी सिसवा डॉ ईश्वर चंद विद्यासागर ने सिसवा नगरपालिका के तीन हॉस्पिटलों पर छापेमारी किया।

इस छापेमारी में सिसवा के जायसवाल नगर स्थित आशीर्वाद हॉस्पिटल में चार ऑपरेशन से तथा एक सामान्य प्रसव के मरीज मौजूद मिले, टीम द्वारा पूछने पर डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ नदारद मिले, जिसपर हॉस्पिटल के ओ.टी.को सील कर मरीजो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसवा में भर्ती होने की सलाह दी गई। वही मिश्कारी मुहल्ला के आयुष हॉस्पिटल में कोई भर्ती मरीज नहीं मिला उसका भी ओ.टी..सील किया गया। इस के बाद टीम सबया स्थित लक्ष्मी हॉस्पिटल पर पहुची, अधिकारियों को हॉस्पिटल पर बेड और चिकित्सकीय उपकरणो के अलावा कोई स्टाफ मौजूद नहीं मिला, इसका ओ.टी.भी सील कर दिया गया।

मीडिया से बातचीत में एसीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि तीन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया शिकायत के आधार पर एमबीबीएस सर्जन नही था ऐसी स्थिति में ओटी को शील किया गया, आयुष हॉस्पिटल के ओपीडी को शील किया गया, लक्ष्मी अस्पताल में कोई नही मिला बोर्ड लगे मिले परन्तु वहां कोई जिम्मेदार ब्यक्ति नही मिला, वहां पर भी ओटी को शील कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!