May 25, 2022

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया (North Korea) तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन ने अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया (South Korea) को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी दी है। किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने कहा कि अगर दक्षिण कोरिया सैन्य टकराव शुरू करता है, तो उनका देश परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons Attack) का इस्तेमाल करेगा। कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) ने ये जानकारी दी।

किम यो जोंग वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया सेंट्रल कमेटी विभाग की उप निदेशक हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया (North Korea) के खिलाफ हमले के बारे में बोलना दक्षिण कोरियाई (South Korea) रक्षा मंत्री की ओर से की गई एक बहुत बड़ी गलती थी।

बता दें कि इस साल उत्तर कोरिया (North Korea) द्वारा नए हथियारों के परीक्षण को लेकर प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया (South Korea) के बीच तनाव बढ़ा है। खबर है कि हाल ही में चार साल से अधिक समय में उत्तर कोरिया (North Korea) ने पहला अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण किया। जिसके बाद दुनिया के तमाम देशों ने उत्तर कोरिया की आलोचना की है।

इस कथित मिसाइल परीक्षण के बाद दक्षिण कोरिया (South Korea) के मंत्री ने कहा था कि उत्तर कोरिया पर एक निर्णायक हमला करना होगा। इसके जवाब में किम यो जोंग ने उत्तर कोरियाई (North Korea) नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन ने दक्षिण कोरिया (South Korea) के रक्षा मंत्री को मैल जैसा आदमी कहा था, और रविवार को चेतावनी दी कि अगर ऐसा कुछ भी हुआ तो दक्षिण कोरिया (South Korea) को एक गंभीर खतरे का सामना करना पड़ सकता है।

कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि उनका बयान संकेत दे सकता है कि उत्तर कोरिया (North Korea) जल्द ही और अधिक महत्वपूर्ण हथियारों का परीक्षण करेगा और दक्षिण कोरिया (South Korea) पर सख्त रुख अपनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!