July 3, 2022
आधार कार्ड में हेराफेरी कर महिला की जमीन धोखे से बेचा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रुड़की। आधार कार्ड में हेराफेरी कर षड्यंत्र रचकर महिला की जमीन को धोखाधड़ी कर दूसरे को बेचने वाले मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। मकान नंबर 212 निकट शिव मंदिर अजबपुर कलां देहरादून निवासी महिल प्रेमो ने भगवानपुर थाने में तहरीर देते हुए तीन लोगों को नामजद किया था। आरोप था कि उनका फर्जी तरीके से आधार कार्ड तैयार कर धोखाधड़ी से उनकी जमीन दूसरे को बेच दी गई। पुलिस ने नामजद आरोपियों की बैंक डिटेल के साथ जांच आगे बढ़ाई।

पुलिस ने आधार कार्ड के साथ धोखाधड़ी कर जमीन बेचने वाले मास्टरमाइंड अरविंद कुमार उर्फ टीटू निवासी खेड़ी शिकोहपुर हाल निवासी हरिजन कॉलोनी थापुर थाना बिहारीगढ़, सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने धोखाधड़ी कर जमीन बेचे जाने की बात स्वीकार की। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उसको जेल भेज दिया गया है।

भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि महिला के आधार कार्ड में हेराफेरी कर उसके स्थान पर दूसरी महिला को दर्शाकर जमीन हड़पने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!