August 17, 2022
कात्यायनी फाउंडेशन ने 10 दिन का अंतरराष्ट्रीय योग शिविर का किया आयोजन

Katyayani Foundation organized a 10-day international yoga camp

हल्द्वानी-नैनीताल। योग दिवस से 10 दिन पहले से शिविर योगा पार्क उत्थान मंच के सामने हीरा नगर पार्क में लगाया गया और महिलाओं बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, इसमें काफी लोगों को योगा करने पर सर्टिफिकेट भी दिए गए।
यह कार्यक्रम योगा टीचर जया जोशी ने करवाया और जया ने योग के बारे में समझाया कि आपको कौन सा योग करना चाहिए तथा आपके शरीर के लिए कौन सा योग ज्यादा फायदेमंद है, जैसे सूर्य नमस्कार, भुजंगासन, कपाल भारती, अनुलोम विलोम आदि के बारे में समझाया।

कात्यायनी फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शुक्ला का कहना है हर किसी वर्ग के लोगों को अपने लिए 1 घंटे का समय निकालना चाहिए और अपने शरीर पर ध्यान देना चाहिए। सुबह 6 बजे से 7 बजे तक आप जहां कहीं भी हो वहां 1 घंटे का समय निकालकर योगा करना चाहिए और बच्चों को भी सिखाना चाहिए, बच्चों को सुबह उठने की आदत डालनी चाहिए जिससे बच्चे मॉर्निंग में उठकर योग कर सके, इससे बच्चों का मोबाइल से दूरी बनेगी और आंख, गला, सिर अथवा कई चीजों को राहत मिलेगा और एकाग्रता से बच्चे भी सही रहेंगे और घर पर भी बच्चों का ध्यान रहेगा।

योग के समापन में कात्यायनी फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शुक्ला ने योग टीचर को सम्मानित करते हुए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद किया और कहा कि आगे भी आप इसी प्रकार सहयोग हमें देते रहिएगा।
इस योगा में मनोज कोरंगा, तनु, चंपा त्रिपाठी, मंजू शाह, आशा धर्मवाल,नीमा गोस्वामी, पार्वती बोरा, गीता धर्मवाल, कमल, कपिल अग्रहरि, अतुल जायसवाल, शालीन शिखर शुक्ला, निषिता कात्यायनी शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!