August 12, 2022
मोबाइल गेम ने एक और परिवार को किया बर्बाद, रिटायर्ड सैनिक के बच्चे ने ‘हथियार’ खरीदने के चक्कर में लूटा दिये 39 लाख रुपये

नई दिल्ली। मोबाइल गेम खेलने के चक्कर में एक और परिवार बर्बादी की कगार पर पहुंच गया। बीजीएमआई गेम खेलने वाले एक बच्चे ने अपने पिता के खाते से 39 लाख रुपये खर्च कर डाले। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला आगरा का है, जहां एक बच्चा अपने पिता के फोन में गेम खेलता था। बैंक खाते से इतनी बड़ी रकम गायब होने पर पिता ने पुलिस में शिकायत की। आगरा पुलिस ने जांच की तो बीजीएमआई की डिवेलपर कंपनी क्रॉफ्टन का नाम सामने आया है।

पीड़ित पिता रिटायर्ड सैनिक हैं। उन्होंने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि उनके खाते में 39 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। उन्हें नहीं पता कि बैंक खाते से इतनी बड़ी रकम कैसे गायब हुई। जब बैंक से इस बारे में पूछा गया तो पता लगा कि सबसे पहला अमाउंट पेटीएम के जरिए ट्रांसफर किया गया, जो सिंगापुर के एक खाते में पहुंचा है। यह खाता कथित तौर पर क्राफ्टॉन कंपनी से संबंधित है।

बीजीएमआई और इसी तरह के कई एक्शन गेम बाजार में मौजूद हैं। इन मोबाइल गेम्स में बेहतर हथियार, ड्रेस और इसी तरह के सामान खरीदने के लिए पैसे चुकाने पड़ते हैं। सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!