August 17, 2022
एक शौहर, 12 बेगम! किसी भी बीवी को पता नहीं कि पति पहले से शादीशुदा है, जाने कैसे खुला राज

One husband, 12 begum! No wife knows that the husband is already married, know how to reveal the secret

पटना। एक शौहर और 12 बेगम! किसी भी बीवी को पता नहीं कि पति पहले से शादीशुदा है! बिहार के पूर्णिया से ऐसा ही कुछ चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने शादी के मकसद से नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

इस धोखेबाज को गिरफ्तार करने में पूर्णिया पुलिस को कामयाबी मिली। आरोपी की पहचान शमशाद उर्फ मनोवर के रूप में हुई। वह छह साल से पुलिस को चकमा दे रहा था। उससे पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। शमशाद कोचाधामन थाना क्षेत्र के अनारकली गांव का निवासी है। पूर्णिया पुलिस ने उसके खिलाफ अनगढ़ थाना क्षेत्र के बिजवार गांव में एक नाबालिग के अपहरण का केस दिसंबर 2015 में दायर किया था। अपहरण के एक सप्ताह बाद पुलिस ने अपहृत नाबलिग लड़की को किशनगंज से बरामद किया था, लेकिन आरोपी शमशाद फरार हो गया था।

बीते छह सालों से शमशाद को पकडऩे के लगातार प्रयास चल रहे थे। नाबालिग लड़की के पिता ने उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे बहादुरगंज थाना क्षेत्र के कोइडांगी गांव से दबोच लिया है। उससे पूछताछ व जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी एक दर्जन शादियां कर चुका है।

आरोपी शमशाद की सात बीवियों ने पुलिस के समक्ष कहा है कि उसने उन्हें झांसा देकर प्रेम जाल में फंसाया और फिर उनसे शादी की। इनमें से किसी भी लड़की को यह नहीं पता था कि वह पहले से शादीशुदा है। इनके बयानों के बाद शमशाद के खिलाफ अपहरण, धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!