August 17, 2022
लेडी सिंघम के नाम से मशहूर महिला दरोगा गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

Lady Singham’s famous female inspector arrested, know what is the matter

सिरोही-राजस्थान। वर्दी पर समय-समय पर आरोप लगते रहते है, अभी उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला दरोगा को देह व्यापार संचालिका से सांठ गांठ का मामला सामने आया इधर यहां भी स्पॉट पर पहुंचने के बाद लेडी सिंघम के नाम से मशहूर सीमा जाखड़ को इस लिए गिरफ्तार किया गया है कि उन पर आरोप है कि उन्होंने तस्करों से 10 लाख रुपये की डील की और उन्हें फरार होने का मौका दिया। आरोप के बाद से वो बर्खास्त भी थीं।

राजस्थान के सिरोही जिले के बरलूट थाने की बर्खास्त एसएचओ सीमा जाखड़ पर तस्करों से कनेक्शन का आरोप है, सीमा जाखड़ के प्रशंसक उन्हें लेडी सिंघमश् भी कहते हैं, इन पर जो आरोप लगे हैं उसके मुताबिक पिछले साल सिरोही जिले के बरलूट थाने की जब वो इंचार्ज थीं तब तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तस्करों को पकड़ने गई थीं। स्पॉट पर पहुंचने के बाद सीमा जाखड़ का व्यवहार बिल्कुल अलग था। आरोप है कि उन्होंने तस्करों से 10 लाख रुपये की डील की और उन्हें फरार होने का मौका दिया। यह भी बताया जाता है कि उन्होंने अपनी निजी गाड़ी से तस्करों को निकलने में मदद की थी।

ड्रग्स माफिया से घूस लेने के आरोप में पिछले साल नवंबर के महीने में उन्हें सस्पेंड किया गया था। जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद आगे चलकर सीमा जाखड़ और दो अन्य पुलिसकर्मियों को इस मामले में बर्खास्त कर दिया गया। इस कार्रवाई के कुछ ही दिनों बाद सीमा जाखड़ ने शादी भी रचाई थी।
कहा जाता है कि सीमा जाखड़ की राजनीतिक पहचान भी काफी ऊपर तक है। उनकी शादी के फोटो और वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे उसमें कई नेता भी नजर आए थे।

बहरहाल भ्रष्टाचार के चार्ज लगने के बाद अब सीमा जाखड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिरोही के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सीमा को जोधपुर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। रविवार को उन्हें गिरफ्तार करने के बाद स्वरूपगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया था। सीमा जाखड़ इससे पहले उस वक्त चर्चा में आई थीं जब वो पाली जिले के एक थाने में पदस्थापित थीं। उस वक्त भी उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!