August 17, 2022
लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्र पर चाकू से हमला, घायल मेडिकल में भर्ती

Knife attack on student studying in library, injured admitted to medical

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की मौलाना आज़ाद लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्रों के बीच सीट पर बैठने को लेकर झगड़ा हो गया. इसी बीच दबंग छात्रों के गुट ने एक छात्र पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया. घटना को अंजाम देकर आरोपी छात्र मौके से फरार हो गए. आनन-फानन में घायल छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. घायल छात्र नीट की तैयारी कर रहा है. जोकि एएमयू कर्मचारी का बेटा है. घटना के बाद सूचना पर पहुँची पुलिस जाँच पड़ताल कर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल छात्र सुहेल सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जमालपुर का रहने वाला है. उसके पिता मोहम्मद हनीफ एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज के मेंटिनेंस विभाग में तैनात हैं. घायल छात्र सुहेल और उसके पिता हनीफ ने बताया है कि सुहेल एएमयू से बारहवीं कक्षा का पासआउट छात्र है. वह नीट की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए हर रोज मौलाना आज़ाद लाइब्रेरी में पढ़ाई करने के लिए जाता है. सुहेल ने बताया है कि वह रविवार को जब लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई कर रहा था. इसी दौरान अनवर नाम का युवक लाइब्रेरी में आया और शोर शराबा करते हुए एक अन्य छात्र का बैग सीट से फेंक कर बदतमीजी करने लगा. इस बात का जब सुहेल ने विरोध किया तो वह झगड़ा करने को उतारू हो गया और जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चला गया. सुहेल जब शाम को लाइब्रेरी से बाहर निकला तो गेट पर ही अनवर व उसके 4-5 अन्य साथियों ने उसे पकड़ कर मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान किसी धारदार वस्तु से उस पर हमला कर दिया, जो कि चाकू बताया गया है. सुहेल को बुरी तरह से मारपीट कर घायल करके आरोपी छात्र फरार हो गए।

घटना की जानकारी जैसे ही अन्य लोगों को हुई तो एएमयू की सिक्योरिटी ने आनन-फानन में छात्र को उपचार हेतु जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया. इस घटना में घायल छात्र के पिता की ओर से थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!