October 4, 2022
नूपुर शर्मा को फिर किया तलब, कोलकाता पुलिस ने 30 दिन में तीसरा नोटिस भेजा

Supreme Court strict on Nupur Sharma, asked to apologize to the whole country on TV for remarks on Prophet

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। शर्मा ने उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों मे चल रहे मामलों को स्थानांतरित करने की मांग की है। फिलहाल, अदालत में याचिका पर सुनवाई जारी है। एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के चलते नूपुर शर्मा जांच का सामना कर रही हैं। भाजपा ने भी उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

कोर्ट ने शर्मा के खिलाफ कड़ा रवैया अपनाया है। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि उन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा पहुंचाया है। कहा गया कि उनके चलते पूरे देश में ही अशांति हो गई है। शर्मा की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने बयानों के लिए माफी मांग ली है और उन्हें वापस भी ले लिया है। इसपर कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शर्मा अपने खिलाफ दर्ज कई राज्यों में दर्ज एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर कराना चाहती हैं। उन्होंने इस मांग के साथ शीर्ष न्यायालय में याचिका दायर की है। इस दौरान भाजपा की पूर्व प्रवक्ता ने जानकारी दी कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के चलते देश के कई हिस्सों में जमकर हंगामा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!