August 18, 2022
हैदराबाद का भी बदलेगा नाम? पीएम मोदी ने कहा, जाने क्या होगा नया नाम

Will the name of Hyderabad also change? PM Modi said, know what will be the new name

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में चल रहे भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया। बैठक के आखिरी दिन पीएम मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कह कर संबोधित किया। जिसके बाद से अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या अब इस शहर का नाम भी बदलने वाला है। पीएम ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए अहमियत रखता है।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने बताया, पीएम मोदी ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए एक अहमियत रखता है। सरदार पटेल ने अखंड भारत की नींव रखी और अब इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी भाजपा की है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने आज बहुत ही विस्तार से भाजपा के लिए अवसर, भाजपा के इतिहास विकास की यात्रा, भाजपा का भविष्य और देश के प्रति हमारे दायित्व के बारे में बात की।

उन्होंन कहा, बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भाजपा के तेजी से विस्तार का उल्लेख करते बुए तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, केरल जैसे राज्यों में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साहस की बहुत गर्व से सराहना की। पीएम मोदी ने विभिन्न दलों के बारे में बात की जो अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं और हमें न तो उन पर हंसना चाहिए और न ही उनका मजाक उड़ाना चाहिए। इसके बजाय, हमें उनसे सीखना चाहिए और ऐसी हरकतों से बचना चाहिए जो उन्होंने की हैं।
प्रसाद ने आगे कहा, उन राज्यों में जहां वे (पार्टी कार्यकर्ता) भारी कठिनाई झेल रहे हैं और फिर भी विचारधारा के लिए दृढ़ हैं… पीएम मोदी ने कहा कि हमारा उद्देश्य यह स्पष्ट करना होना चाहिए कि हमारी विचार प्रक्रिया तुष्टिकरण से पूर्णता की ओर होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!