August 12, 2022
सिसवा में प्रधानमंत्री आवास योजना में गजब का घोटाला, जांच हो तो घोटाले से उठेगा पर्दा

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा में प्रधानमंत्री आवास योजना में गजब का घोटाला हुआ है, अगर जांच हो तो घोटाले से बड़ा पर्दा उठेगा, क्यों कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए जो नियम है, उस नियमों की खुली धज्जियां उड़ाते हुए कई ऐसे लोगों को आवास का लाभ पहुंचाया गया है जो किसी भी तरह आवास के पात्र नही है।

बताते चले प्रधानमंत्री द्वारा शहरों में भी गरीबों को छत मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरूआत की गयी, ऐसे में सिसवा में भी गरीबों को आवास देने की शुरूआत की गयी लेकिन यहां तो जैसे लाटरी ही खुल गयी, गरीबों के साथ ऐसे लोगों को भी आवास का लाभ दिया गया जो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने पात्रता में आते ही नही है और वह अपात्र की श्रेणी में आते है, लेकिन सांठ-गांठ की वजह से वह अपात्र होते हुए भी पात्र हो गये और उन्हे आवास का लाभ दे दिया गया।

यहां प्रधानमंत्री आवास योजना की हालत यह है कि जिसकी पहले से एक मंजिला बिल्डिंग बनी हुयी है उसे भी आवास का पात्र बना दिया गया और दूसरे मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास बना हुआ है, तो कहीं एक ही परिवार में हर मां और कई बेटों को आवास दिया गया, इतना ही नही ऐसे भी लोगों को आवास दिया गया है जिनका एक पक्का मकान है और उनकी जमीन दूसरी जगह खाली है, उसे पात्र बना आवास दे दिया गया और वह पहले से खाली जमीन पर आवास बनवा लिए, इस तरह पहले से रहने के लिए पक्का मकान होने के बाद भी दूसरी जगह प्रधानमंत्री आवास बनवा लिए।
सिसवा में जिस तह प्रधानमंत्री आवास के नाम पर खेल खेला गया और अपात्रों को आवास दिया गया अगर टीम गठित कर भौतिक सत्यापन करा दिया जाए तो एक बड़े घोटाले का मामला सामने आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!