August 12, 2022
क्या सिसवा-निचलौल मुख्य मार्ग के दोनों तरफ 45-45 फ़ीट होगा चौड़ीकरण, जाने हकीकत और भाजपा नेता धीरज तिवारी का प्रयास

Will there be widening of 45-45 feet on both sides of Siswa-Nichol main road, know the reality and efforts of BJP leader Dheeraj Tiwari

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा-निचलौल मुख्य मार्ग के दोनों तरफ 45-45 फ़ीट के चौड़ीकरण की सूचना से जहां हजारों व्यापारियों व स्थानीय निवासियों की नींद उडा दी थी वही भाजपा नेता व अ.भा. उद्योग व्यापार मंडल के विधानसभा अध्यक्ष धीरज तिवारी के प्रयास से लोक निर्माण विभाग-लखनऊ के निर्देश पर च्ॅक् महराजगंज के अधिशासी अभियंता ने स्पष्टीकरण दिया है कि इस सड़क के चौड़ीकरण हेतु कोई स्वीकृति नही हुई है ।

बताते चले घुघली से सिसवा नगर से होकर निचलौल को जाने वाली मुख्य सड़क जिसके सन्दर्भ में कुछ दिनों पूर्व चर्चाओं का बाजार गर्म था कि इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए सभी लोग सड़क के 45-45 फ़ीट तक के स्थान को जल्द से जल्द खाली करवा दें। इस सूचना से सड़क के आस पास निवास करने वाले लोगों व व्यवसायियों का हाथ पांव फूल गया, कितनो के आशियाना उजड़ने की स्थिति आ गई तो कितनो की रोजी रोटी पर खतरा मंडराने लगा, ऐसे में इस सूचना के सत्यता की पुष्टि हेतु भाजपा नेता व व्यापार मंडल के विधानसभा अध्यक्ष धीरज तिवारी आगे आये और लखनऊ में लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद से मिलकर यह निवेदन किया कि सक्षम अधिकारियों के द्वारा इस संदर्भ में सही जानकारी उपलब्ध कराया जाय।

जिसके पश्चात आज उन्होंने च्ॅक् के अधिशासी अभियंता से मिलकर चौड़ीकरण के संदर्भ में पूरी जानकारी प्राप्त किया और लोगों को प्राप्त सूचना को लेकर चर्चा किया, अन्ततः स्प्ष्ट हुआ कि इस सड़क के चौड़ीकरण व नए निर्माण हेतु कोई भी स्वीकृति अभी प्राप्त नही हुई है। वहां किसी प्रकार का तोड़ फोड़ या हटवाये जाने की कोई सूचना नही है, इस मिली सूचना के पश्चात आम जनमानस में बेहद ही खुशी का माहौल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!