August 17, 2022
CBSE Results 2022 : जानें कब जारी होंगे CBSE कक्षा 10, 12 टर्म-2 के रिजल्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( CBSE ) की कक्षा 10 व 12 टर्म-2 रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते में घोषित किया जाएगा। इसकी डेट भी जल्द घोषित हो सकती है। सीबीएसई 10वीं व 12वीं के छात्र रिजल्ट जारी किए जाने को लेकर इंतजार में हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट पहले से तय शेड्यूल के अनुसार, जुलाई के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा।

समाचार एजेंसी ने यह भी कहा कि पिछले दो साल की कोरोना की चुनौतियों का सामना करने के बावजूद इस साल सीबीएसई बोर्ड जल्दी रिजल्ट जारी करने जा रहा है। इस साल सीबीएसई की परीक्षाएं देर से शुरू हुई थीं और इन्हें 50 दिन के अंदर पूरा कराया गया है। सीबीएसई रिजल्ट डेट को लेकर अधिकारियों ने बताया कि छात्र सोशल मीडिया पर चल रहीं अफवाहों व कयासों पर भरोसा न करें। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सभी कॉलेज व विश्वविद्यालय सीबीएसई रिजल्ट जारी होने के बाद एडमिशन प्रक्रिया की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसलिए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

CBSE टर्म-2 परीक्षा के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। CBSE टर्म-2 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक और कक्षा 12 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 15 जून तक आयोजित की गई थीं। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं में करीब 35 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!