August 12, 2022
आकाशीय बिजली का कहरः बिजली गिरने से 3 की मौत, 3 झुलसे, पूरे गांव में खौफ का माहौल

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित पहाड़, जंगल व अति पिछड़े जिले मिर्जापुर में बरसात से भले ही अभी लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिल पाई है, लेकिन आकाशीय बिजली का जरूर खौफ देखने को मिल रहा है। जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के कोठी गांव के कोल्हुआ मौजा में मंगलवार को दोपहर बाद 1.30 बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 6 लोग घायल हो गये। घायलों में 3 लोगों की मौत हो गई है। परिजनों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस सेवा से 3 गम्भीर रूप से घायलों को मण्डलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां घायलों में से तीन को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार कोल्हुआ मौजा निवासी फूल कुमारी पत्नी मोनू 25 वर्ष, रोहित पुत्र शिवकुमार 14 वर्ष, ममता पुत्री रमाकांत 12 वर्ष, मुन्ना पुत्र 8 वर्ष, ईश्वर पुत्र कमला उम्र 10 वर्ष, अनूप पुत्र राजू 12 वर्ष सभी ग्राम वासी कोल्हुआ मौजा के है। अपने घर से 200 मीटर दूर चौका नीम के पास मवेशी चराने के लिए गए थे कि मंगलवार को दोपहर बाद 1रू30 बजे आकाशीय बिजली नीम के पेड़ पर गिरने से उसके नीचे मौजूद सभी 6 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जिसमें फूल कुमारी पत्नी मोनू, रोहित पुत्र शिव कुमार, ममता पुत्री रमाकांत को गंभीर अवस्था में एंबुलेंस की मदद से मण्डलीय अस्पताल भेजा गया।

जहां पर मौजूद चिकित्सकों ने रोहित पुत्र शिवकुमार, ममता पुत्री रमाकांत, फुल कुमारी पत्नी मोनू निवासीगण कोल्हुआ को मृत घोषित कर दिया है। सूचना मिलने पर लहंगपुर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल करने में जुट गई। वहीं गंभीर रूप से घायलों का इलाज चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई। मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!