August 12, 2022
सड़क हादसे में दो होमगार्ड के जवानों की दर्दनाक मौत, ड्यूटी समाप्त कर बाइक से जा रहे थे घर

Traumatic death of two home guard jawans in a road accident, ending duty and going home by bike

सोनभद्र । मंगलवार की सुबह अमंगल भरा रहा जहाँ सड़क दुर्घटना में दो होमगार्ड जवानों की दर्दनाक मौत से पुरे पुलिस महकमा में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जाता है कि दीनानाथ पुत्र आदित्य। राम उम लगभग 40 वर्ष निवासी महुआवकला मारकुंडी व लालमणि पुत्र रामदास उम्र 45 वर्ष निवासी कोटिया अदलगंज थाना चोपन प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी अपनी बाइक से ओबरा थाने पर ड्यूटी करने गये थे।

जहाँ रात में ड्यूटी समाप्त होने के पश्चात मंगलवार की भोर में दोनों होमगार्ड के जवान एक ही बाइक पर अपने घर के लिए निकले, जैसे ही बाइक सोनपूल पर पहुंची तो पूल पर एक ट्रक खराब हो कर खडी थी जिसके बाद पीछे से आ रही एक कार को पास देने के लिए बाइक को ट्रक के पीछे खड़ी कर दिये, तभी तेज रफ्तार में आ रही कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी जिसके बाद बाइक सवार दोनों होमगार्ड ट्रक के पिछले हिस्से में घुस गये। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों होमगार्ड जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।वहीं कार चला रहा चालक भी घायल हो गया।

सूचना मिलते ही चोपन थाने की रात्रि गस्त पर निकली पुलिस मौके पर पहुँच गई जिसके बाद घायल चालक को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।वहीं घटना के बाबत पुलिस के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जिसके बाद महकमे में हडकंप मच गया।दोनों होमगार्ड जवानों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।उधर घटना की जानकारी होते ही दोनों होमगार्ड जवानों के परिजनों में कोहराम मच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!