August 12, 2022
मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु सूफी संत सैयद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली

Muslim community religious leader Sufi saint Syed Chishti murdered, shot in the head

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक जिले में मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु की हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक 35 साल के सूफी संत सैयद चिश्ती की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस के मुताबिक इस घटना को चार लोगों ने अंजाम दिया है। बता दें हत्या की ये घटना येओला तालुका के चिचोंडी एमआईडीसी इलाके में हुई है। फिलहाल पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है।

सैयद चिश्ती अफगानिस्तान के नागरिक थे और बहुत सालों से नासिक के येवला में रह रहे थे। स्थानीय एसपी सचिन पाटिल के मुताबिक चश्मदीदों ने बताया है कि उनके ड्राइवर ने गोली मार कर हत्या की है। इस मामले में एक संदिग्ध से पूछताछ चल रही है।
सैयद चिश्ती अफगानी नागरिक होने की वजह से खुद के नाम पर जमीन नहीं खरीद सकते थे। इसलिए, उन्होंने स्थानीय लोगों को साथ लेकर संपत्ति बनाई थी। शक है कि जमीन विवाद को लेकर ही हत्या हुई होगी। हालांकि, पुलिस अभी जांच कर रही है। पुलिस ने किसी भी धार्मिक एंगल से इनकार किया है।

हत्या कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुले भूखंड पर हुई। हमलावरों ने उनके सिर में गोली मार दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद हमलावर सूफी बाबा की एसयूवी में ही सवार होकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!