August 12, 2022
कांवड़ यात्रा में तलवार, डंडे, त्रिशूल लाने पर प्रतिबंध

Husband sets fire by pouring petrol on wife’s face

भोपाल। भोपाल के कोतवाली इलाके में सरे बाजार पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। महिला सड़क पर चीखती रही। उसकी चीख सुनकर आए लोगों ने गड्?ढों और घरों से पानी लाकर आग बुझाई। महिला का हाथ, पैर और चेहरा बुरी तरह झुलस गए। राहगीरों ने किसी तरह आग बुझाकर महिला को अस्पताल पहुंचाया। वारदात के बाद पति मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है।

एसआइ नीलेश पटेल के अनुसार साजिदा नगर निवासी 22 वर्षीय मुस्कान की शादी वर्ष 2019 में राजस्थान के रहने वाले रईस खान के साथ हुई थी। उनकी कोई संतान नहीं है। शादी के एक साल बाद ही रईस, मुस्कान को परेशान करने लगा था। प्रताडऩा से परेशान होकर मुस्कान आठ माह पहले मायके में आकर रहने लगी थी। इसके बाद रईस अपनी ससुराल में आकर पत्नी और उसके परिवार वालों से गाली गलौज करने लगा था। इसके अलावा वह फोन पर पत्नी और उसकी बहन को धमकी भी देता रहता था। अपना गुजारा करने के लिए मुस्कान ने कोतवाली स्थित कबीटवाली मस्जिद के पास रहने वाले एक बुजुर्ग दंपती के घर काम करना शुरू कर दिया था। वह उनके घर का घरेलू काम करने लगी थी। इस बीच मुस्कान की पति से तलाक को लेकर बात चलने लगी। मुस्कान की बहन और बहनोई ने भी रईस को तलाक लेकर अलग होने की सलाह दी, तो वह तैयार हो गया था। उनके बीच में तय हुआ कि रईस भोपाल में आकर इस मुद्दे पर बता करेगा। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच सहमति बन गई थी।

इस बीच रईस, मुस्कान को सूचना दिए बिना मंगलवार को भोपाल आ गया। दोपहर करीब तीन बजे उसने मुस्कान को फोन पर बोला कि तलाक के कागज आनलाइन तैयार हो गए हैं। एमपी आनलाइन से कागज का प्रिंट निकालकर साइन कर दो। मुस्कान जैसे ही वृद्ध दंपती के घर से निकलकर मारवाड़ी रोड पर पहुंची, उसने बीच सड़क पर मुस्कान को पीटना शुरू कर दिया। लोग कुछ समझ पाते, तभी रईस ने पास रखी शीशी से पेट्रोल मुस्कान के चेहरे पर उड़ेलकर आग लगा दी और भाग निकला। आसपास के लोगों ने आग बुझाकर मुस्कान को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस आरोपी रईस की तलाश कर रही है। वारदात के बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है।

मुस्कान की बहन ने बताया कि रईस राजस्थान में हम्माली करता है। वह शादी के बाद से बहन को प्रताड़ित कर रहा है। उसकी करतूतों की वजह से बहन उससे अलग रहने लगी। मंगलवार को आरोपी गुपचुप तरीके से भोपाल पहुंचा। वह पहले से ही बहन की हत्या की साजिश रचकर आया होगा। सना ने बताया कि बहन हम लोगों से भी बात करती है तो वह शक करता है। इसी बात को लेकर मारपीट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!