August 12, 2022
Maharajganj: ग्राम प्रधान की दबंगई, पोखरी को भरवा कर कब्जे का हो रहा प्रयास

Maharajganj: The domination of the village head, an attempt is being made to occupy the Pokhari by filling it up

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा विकास खण्ड में एक ग्राम प्रधान द्वारा दबंगई के बल पर सरकारी जमीन पर कब्जा किये जाने का मामला प्रकाश में आया है, इस मामले को लेकर गांव में काफी विरोध हुआ, फिर सूचना पर पहुंची 112 पुलिस ने प्रधान के सहयोगियों को थाने उठा ले गयी।
सरकार इस समय पानी को सुरक्षित करने के लिए गांव-गांव पोखरी की खुदाई करवा रही है लेकिन सिसवा विकास खण्ड के ग्राम चनकौली में बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है, यहां तो ग्राम प्रधान द्वारा सरकारी जमीन की पोखरी पर मिट्टी डलवा कर भरने व कब्जा का मामला सामने आया है।

बताते चले ग्राम चनकौनी में सामुदायिक शौचालय के आस-पास सरकारी जमीन है, उसी सरकारी जमीन मे सामुदायिक शौचालय का निर्माण हुआ है और उसके सामने एक पोखरी भी है जिस को भर कर ग्राम प्रधान द्वार कब्जा किया जा रहा है।
गांव वालों का कहना है कि ग्राम प्रधान द्वार सरकारी जमीन मे जो पोखरी है उसे खुदाई करवा कर जल संरक्षित करना चाहिए लेकिन यहां तो दबंगई के बल पर पोखरी में मिट्टी डाल भरवा कर अवैध कब्जा का प्रयास किया जा रहा है, ऐसे में गांव के जागरूक लोगों द्वारा जब इस का विरोध किया गया तो ग्राम प्रधान ने दबंगई का प्रयोग किया जिस पर लोगों ने डायल 112 पर सूचना दिया, मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने वहां मौजूद ग्राम प्रधान के लोगों को जो पोखरी को भरवा रहे थे कोठीभार थाना ले गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!