August 16, 2022
कांवड़ यात्रा में तलवार, डंडे, त्रिशूल लाने पर प्रतिबंध

The student of class 1 slept in the class and the teacher went away after being locked in the class

बलिया। बलिया जनपद के एक प्राथमिक विद्यालय में पहली कक्षा के एक छात्र को कमरे में बंद कर विद्यालय के शिक्षकों के घर चले जाने के मामले में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी को निलंबित करने के साथ ही 5 सहायक अध्यापकों के अग्रिम वेतन वृद्धि पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गयी है।

विभागीय सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिले के बेरूवार बारी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सुखपुरा नं0 -1 पर गुरूवार को कक्षा 1 का छात्र आदित्य अपनी कक्षा में ही सो गया। विद्यालय के शिक्षक उसे बिना देखे ही विद्यालय बंद करके अपने घर चले गये। बच्चे के घर नहीं पहुंचने पर खोजबीन करने निकले ग्रामीणों ने विद्यालय की कक्षा में आदित्य को सोता पाया। जिसके बाद ग्रामीणों ने कक्षा का ताला तोड़कर उसे बाहर निकाला और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा को जांच कर आख्या प्रेषित करने का आदेश दिया था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने शुक्रवार को जांच आख्या मिलने के बाद घटना में विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के मामले में कार्रवाई करते हुए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी को निलंबित कर दिया है और विद्यालय की सहायक अध्यापिका अफरोज आरा, प्रियंका यादव, शान्ति गौड़, मीरा देवी, वन्दना सिंह व सहायक अध्यापक सुरेन्द्र नाथ के अग्रिम वेतन वृद्धि पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!