August 12, 2022
सलवार-सूट पहनकर लुभाते, फिर जंगल में ले जाकर करते थे लूटपाट; तीन गिरफ्तार

Wearing a salwar-suit, lured them, then took them to the forest and used to loot; three arrested

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर के यमुना खादर में सलवार-सूट पहनकर लोगों को लुभाकर जंगल के अंदर लूटपात करने वाले गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि निखिल और मोनू सलवार-सूट पहनकर यमुना खादर की सड़कों पर खड़े हो जाते थे। सड़क पर लड़कियों को देखकर राहगीर आसानी से रुक जाते थे। इसके बाद निखिल और मोनू राहगीरों को जंगल के अंदर ले जाते थे, जहां अन्य बदमाश पहले से मौजूद रहते थे। सभी बदमाश वहां राहगीरों को घेरकर नकदी और मोबाइल फोन आदि लूट लेते थे। विरोध करने पर बदमाश हथियारों से हमला कर घायल कर देते थे।

राजधानी की सड़कों पर सलवार-सूट पहनकर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने शुक्रवार रात न्यू उस्मानपुर के यमुना खादर जंगल में मुठभेड़ के दौरान गैंग के एक बदमाश को ढेर कर दिया, जबकि तीन को गिरफ्तार किया है। मारा गया 23 वर्षीय आकाश उर्फ इलू इलाके का घोषित बदमाश था। गिरफ्तार बदमाश मोनू उर्फ चीनी, विशाल उर्फ राहुल नेगी और निखिल से एक पिस्तौल, चाकू, लूट के आठ मोबाइल आदि मिले हैं।

डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि यमुना खादर के आसपास महिला के वेश में लोगों से लूटपाट करने वाले गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। शुक्रवार रात को सादे कपड़े में पुलिस टीम को यमुना खादर की सड़कों पर तैनात किया गया। इसी दौरान न्यू उस्मानपुर के पांचवें पुस्ते पर पुलिस टीम को तुषार नाम का युवक घायल हालत में मिला। तुषार ने बताया कि वह खादर क्षेत्र से आ रहा था। तभी पांच-छह बदमाशों ने हमला कर मोबाइल फोन लूट लिया।

तुषार को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद पुलिस टीम तुषार के बताए गए रास्ते की तरफ बढ़ते हुए यमुना खादर के जंगल में करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर पहुंची। टीम को वहां बदमाश मौजूद मिले। पुलिस टीम ने बदमाशों को बाहर आने को कहा तो उन्होंने गोलियां चला दी। इसके बाद एसआई नितिन ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर गोली चलाई।

इस दौरान एक गोली बदमाश आकाश को लगी। वहीं, अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। घायल आकाश को जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे लोक नायक अस्पताल रेफर कर दिया। लोकनायक अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने जंगल के अंदर तलाशी अभियान चलाकर गिरोह के बदमाश मोनू, विशाल और निखिल को गिरफ्तार किया।
मुठभेड़ में मारा गया आकाश न्यू उस्मानपुर इलाके का घोषित बदमाश था। उस पर लूटपाट के सात मामले दर्ज थे। हाल ही में वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। वहीं, पकड़े गए एक आरोपी विशाल पर लूटपाट के छह मामले दर्ज हैं।

बताते चले न्यू उस्मानपुर इलाके में छह जुलाई को पुलिस टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान गैंग के बदमाशों ने पुलिस की पीसीआर वैन पर पथराव किया था। इस घटना में एक पुलिसकर्मी चोटिल हो गया था। वारदात के बाद बदमाश जंगल के अंदर भाग गए थे। जांच में पता चला कि इन्हीं बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!